भारत

BJP के मेनिफेस्टो पर यकीन करना ठीक नहीं है, मल्लिकार्जुन खड़गे ने…

BJP ने रविवार को अपना 'संकल्प पत्र' जारी किया। इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि BJP ने ऐसा कुछ नहीं किया, जिससे देश की जनता, युवाओं, किसानों को लाभ हो।

Mallikarjun Kharge on BJP Manifesto: BJP ने रविवार को अपना ‘संकल्प पत्र’ जारी किया। इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि BJP ने ऐसा कुछ नहीं किया, जिससे देश की जनता, युवाओं, किसानों को लाभ हो। इसलिए BJP के मेनिफेस्टो (Manifesto) पर यकीन करना ठीक नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि BJP के शासनकाल में महंगाई बढ़ गई है, लेकिन सरकार को उसकी फिक्र नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि BJP ने न तो डीजल-पेट्रोल के दामों में और न ही गैस सिलेंडर के दामों में कमी की बात कही। इससे स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी के पास लोगों को देने के लिए कुछ खास नहीं है।

उन्होंने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की बात करते हुए कहा कि कांग्रेस Food Security Act लाई। उन्होंने सरकार के लिए कहा, आपने अगर हमारे दिए राशन में 5 किलो की बढ़ोतरी की है, तो वो कोई उपकार नहीं है।

वहीं BJP के संकल्प पत्र पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि इससे पहले देश में किसी भी सरकार को गोलपोस्ट बदलने की ‘बीमारी’ नहीं हुई थी।

BJP ने 2014 में जो कहा था, 2019 में उस पर कोई हिसाब नहीं दिया। 2019 में नए जुमले, नए गोलपोस्ट के साथ रख दिए गए। अब 2024 की बात करते हुए वे 2047 में पहुंच गए हैं।

BJP ने घोषणापत्र में लिखा है कि वे 2036 ओलंपिक की मेजबानी करेंगे। पवन खेड़ा ने पूछा कि तब आप कहां होंगे, क्या आप सरकार में होंगे।

उन्होंने BJP से कहा कि आपको पांच साल का हिसाब देना चाहिए, लेकिन वे बड़ी सफाई से झूठ बोलते हैं, इतनी बार झूठ बोल चुके हैं कि कोई उन पर भरोसा नहीं करता है।

BJP के ‘संकल्प पत्र’ पर दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि BJP पहली बार चुनाव लड़ने नहीं जा रही है। BJP को इस देश ने 10 साल सरकार चलाने का मौका दिया और PM मोदी ने 10 सालों में जितने वादे किए थे, वे उन सभी वादों पर फेल साबित हुए।

उन्होंने कहा कि 10 साल की सरकार चलाने के बाद भी अगर 83 प्रतिशत जवान बेरोजगार है, तो इस बात की क्या गारंटी है कि आपकी रोजगार की गारंटी आगे पूरी होगी।

कल जो किसानों के लिए वादा किया गया था, उसकी क्या गारंटी है। यदि आप 10 साल में गारंटी पूरी नहीं कर पाए, तो इस बात की क्या गारंटी है कि आप आगे उसे पूरा करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker