टेक्नोलॉजी

1 जून से उपलब्ध होगा Microsoft क्लाउड फॉर सस्टेनेबिलिटी

संगठनों के लिए उनकी स्थिरता यात्रा के विभिन्न चरणों में तेजी से सक्षम करने के लिए नई क्षमताओं की पेशकश करेगा

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने मंगलवार को घोषणा की कि उसका क्लाउड फॉर सस्टेनेबिलिटी 1 जून से सामान्य रूप से उपलब्ध होगा।

यह संगठनों के लिए उनकी स्थिरता यात्रा के विभिन्न चरणों में तेजी से, व्यापक परिवर्तन को सक्षम करने के लिए नई क्षमताओं की पेशकश करेगा।

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने पिछले साल जुलाई में क्लाउड फॉर सस्टेनेबिलिटी की घोषणा की थी ताकि सभी उद्योगों के ग्राहकों को उनके कार्बन कटौती और वहनीयता लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिल सके।

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने एक बयान में कहा, अब, माइक्रोसॉफ्ट और हमारे भागीदारों के वैश्विक पारिस्थितिकी तंत्र से ईएसजी (पर्यावरण, सामाजिक और शासन) क्षमताओं का बढ़ता सेट संगठनों को अपनी प्रगति और व्यावसायिक विकास में तेजी लाने का अवसर देगा।

पेशकश के हिस्से के रूप में, माइक्रोसॉफ्ट सस्टेनेबिलिटी मैनेजर संगठनों को कार्रवाई योग्य अंतर्²ष्टि प्रदान करने वाले तेजी से स्वचालित डेटा कनेक्शन के माध्यम से अपने पर्यावरणीय प्रभाव को अधिक आसानी से रिकॉर्ड करने, रिपोर्ट करने और कम करने के लिए सशक्त बनाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट सस्टेनेबिलिटी मैनेजर संगठनों को कम करने के लिए सशक्त बनाएगा

उत्सर्जन प्रभाव डैशबोर्ड (Dashboard) अनुप्रयोग ग्राहकों को उनके द्वारा माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड सेवाओं के उपयोग से उत्पन्न उत्सर्जन में पारदर्शिता प्रदान करते हैं।

2030 तक, माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के पास बिजली की खपत का 100 प्रतिशत, समय का 100 प्रतिशत, शून्य कार्बन ऊर्जा खरीद से मेल खाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने दुनिया भर के 10 देशों में लगभग 5.8 गीगावाट अक्षय ऊर्जा के लिए नए खरीद समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं और वैश्विक स्तर पर अपनी परिचालन और अनुबंधित अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं(contracted renewable energy projects) को 7.8 गीगावाट तक लाया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker