मोदी सरकार ने हमारे बैंक खातों पर नहीं, भारत के लोकतंत्र पर हमला बोला है : कांग्रेस

News Aroma Desk

Congress Rajesh Thakur on BJP: पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज किये जाने को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजुश ठाकुर (Rajesh Thakur) ने रविवार को BJP और केंद्र सरकार को घेरा। ठाकुर ने पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज किये जाने का विरोध किया।

उन्होंने कहा कि भारत पूरी दुनिया में लोकतंत्र के मूल्यों और आदर्शों के लिए जाना जाता है। किसी भी लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष चुनाव (Fair Elections) अनिवार्य होता है, लेकिन किसी राजनीतिक दल को असहाय बनाकर चुनाव लड़ने में बाधा उत्पन्न करना Free and Fair Elections कभी नहीं कहा जा सकता।

यह बैंक खातों पर नहीं, भारत के लोकतंत्र पर हमला है

ठाकुर ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार का यह हमला केवल कांग्रेस पार्टी के खातों पर नहीं है, बल्कि भारत के लोकतंत्र पर हमला है।

यदि प्रमुख विपक्षी पार्टी वित्तीय तौर पर पूरी तरीके से पंगु हो जाये, कोई कार्य नहीं कर सके, पब्लिसिटी पर पैसा नहीं खर्च कर सके, कैंपेन पर पैसा नहीं खर्च कर सके, अपने कैंडिडेट को पैसे नहीं दे सके, तो चुनाव किस बात का है। यदि हमलोग यह काम भी नहीं कर सकते हैं, तो किस प्रकार से लोकतंत्र जिंदा रहेगा और यह कैसा लोकतंत्र है?

ठाकुर ने कहा कि हमलोग तो अपनी लड़ाई लड़ेंगे, लेकिन ये सभी लोगों की भी लड़ाई है। मीडिया की भी लड़ाई है। देश की जनता की लड़ाई है। यदि आप हमें समर्थन नहीं करेंगे, तो लोकतंत्र जिंदा नहीं रहेगा। न आप रहेंगे और न हम रहेंगे।

सिर्फ 14 लाख 40 हजार की वजह से हमारे ऊपर 210 करोड़ रुपये से भी अधिक की Penalty लगायी गयी है, यह कहां का लोकतंत्र है? ठाकुर ने कहा कि 2018 और 2024 के बीच BJP को कुल इलेक्टोरल बॉन्ड 16,518 करोड़ रुपये में से 8,252 करोड़ रुपये मिले हैं।

Congress Party को सिर्फ 1,950 करोड़ रुपये मिले, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार द्वारा इसे भी फ्रीज कर दिया गया है।

हमें Follow करें!

x