भारत

सरकार जनता के मुद्दों को लेकर असंवेदनशील, हम लोगों की आवाज उठाते रहेंगे: केसी वेणुगोपाल

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने केंद्र सरकार पर शनिवार को महंगाई और बेरोजगारी जैसे जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर असंवेदनशील होने का आरोप लगाया और कहा कि वह एक सशक्त विपक्ष होने के नाते आम लोगों से जुड़े विषय को उठाती रहेगी।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन तथा कुछ अन्य नेताओं ने कांग्रेस (Congress) की ‘महंगाई पर हल्ला-बोल’ रैली से एक दिन पहले रामलीला मैदान में पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्र सरकार पर अपने उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने का भी आरोप लगाया।

देश के अंदर बढ़ रही है महंगाई और बेरोजगारी

माकन ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी, संसद और सड़क पर महंगाई के खिलाफ और जनता के हितों की लड़ाई लड़ रहे हैं। देश के अंदर महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है, लेकिन सरकार असंवेदनशील बनी हुई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘Modi Government के पिछले आठ वर्षों के कार्यकाल को देखें तो यह सवाल उठता है कि क्या किसी तरह से कर में कटौती हुई, क्या जनता को किसी तरह की राहत दी गई?

माकन ने दावा किया कि सिर्फ कॉरपोरेट कर (Corporate Tax) में कटौती की गई ताकि सरकार के उद्योगपति मित्रों को फायदा मिल सके।

उन्होंने कहा, ‘‘यह सरकार अमीरों को और अमीर तथा गरीबों को और गरीब बना रही है। आज हम एक सशक्त विपक्ष बनकर जनता की आवाज उठा रहे हैं और आगे भी उठाते रहेंगे।’’

कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी और कई आवश्यक वस्तुओं को माल एवं सेवा कर (GST) के दायरे में लाए जाने लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली सरकार को घेरने के मकसद से रविवार को यहां रामलीला मैदान में रैली करेगी। राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता इस रैली को संबोधित करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker