भारत

‘Man ki Baat’ में PM मोदी ने तिरंगे को सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाने का किया आग्रह

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अपने Monthly Radio Program ‘Man ki Baat’ में आजादी की 75वीं वर्षगांठ और आजादी के Amrit Mahotsav का जिक्र किया।

देश के महान क्रांतिकारियों को याद करते हुए उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में भाग लें। उन्होंने कहा कि तिरंगा अभियान के तहत हम तिरंगे को अपना Social Media Profiles भी बना सकते हैं।

आजादी का Amrit Mahotsav एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है।

PM Modi ने ‘Man ki Baat’ की 91वीं कड़ी को संबोधित करते हुए कहा कि खुशी की बात है कि आजादी का Amrit Mahotsav एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है। जीवन के सभी क्षेत्रों और समाज के हर वर्ग के लोग देश भर में विभिन्न Program में भाग ले रहे हैं।

2 August से 15 August Profile Picture में लगा सकते हैं तिरंगा

उन्होंने कहा कि आजादी के Amrit Mahotsav के तहत 13 से 15 August तक एक विशेष ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जा रहा है

लोग इस अभियान का हिस्सा बनकर 13 से 15 August तक अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं । तिरंगा हमें जोड़ता है।

हमें देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है। 2 August से 15 August तक हम सभी अपनी Social Media Profile Picture में तिरंगा लगा सकते हैं।

तिरंगे के History का जिक्र करते हुए PM ने कहा कि 2 August का तिरंगे से विशेष संबंध है। इसी दिन पिंगली वेंकैया (Pingali Venkaiah) जी की जयंती होती है।

उन्होंने हमारे राष्ट्रीय ध्वज को रूपरेखा तैयार की थी। वे उन्हें आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। साथ ही महान क्रांतिकारी मैडम कामा (Madam Cama) को भी याद करते हैं जिन्होंने तिरंगे को आकार देने में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker