‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आया तो पूरी तरह रद्द होगी अग्निवीर योजना, राहुल गांधी ने…

News Aroma Desk

Rahul Gandhi in Chandigarh: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस और INDIA गठबंधन सत्ता में आया तो अग्निवीर योजना को पूरी तरह से रद्द कर दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा, ”PM मोदी ने भारत के जवानों को मजदूरों की तरह बना दिया है। सेना अग्निवीर योजना नहीं चाहती है। यह PMO द्वारा बनाई गई योजना है। एक बार कांग्रेस सत्ता में आएगी तो हम इस योजना को पूरी तरह से रद्द कर देंगे।”

उन्होंने कहा, BJP का कहना है कि शहीद दो तरह के होंगे (एक सामान्य जवान और अधिकारी) जिन्हें पेंशन, शहीद का दर्जा और सभी सुविधाएं मिलेंगी। दूसरी तरफ गरीब परिवार का व्यक्ति जिसे अग्निवीर नाम दिया गया है। अग्निवीरों को न शहीद का दर्जा मिलेगा, न पेंशन, न कैंटीन की सुविधा।

राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा का युवा सेना में चयनित होने पर गर्व महसूस करता है।

इसके अलावा Rahul Gandhi ने प्रदर्शनकारी किसानों को लेकर भी बयान दिया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसान दिन भर खेतों में काम करते हैं। मोदी सरकार ने आपके अधिकार छीन लिए और अरबपतियों की मदद के लिए भूमि न्यायाधिकरण विधेयक को खत्म कर दिया। फिर तीन कृषि कानून आए, लेकिन सरकार को पीछे हटना पड़ा।

Rahul Gandhi ने केंद्र सरकार पर 22 अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का आरोप लगाया।

उन्होंने आगे कहा कि चार जून को जब हम सत्ता में आएंगे तो किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। जहां तक कृषि ऋण माफी का सवाल है, हम ‘कर्ज माफी’ आयोग लाएंगे।

बता दें कि हरियाणा की दस लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होना है।

हमें Follow करें!