नीरा टंडन ने रिपब्लिकन के खिलाफ किए ट्वीट के लिए मांगी माफी

न्यूयॉर्क: अमेरिकी सीनेट पैनल के सामने पेश होने के दौरान, राष्ट्रपति जो बाइडेन के कैबिनेट की नॉमिनी भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन ने ट्वीट कर अपमान करने के लिए रिपब्लिकन सीनेटरों से माफी मांगी।

मंगलवार को सीनेट होमलैंड सिक्योरिटी एंड गवर्नमेंट अफेयर्स कमेटी के सामने पेश होने के बाद, उन्होंने कहा, मुझे अपनी अपमानजनक भाषा और पूर्व में भी की गई बयानबाजी को लेकर बेहद अफसोस है और माफी मांगती हूं।

टंडन का इस तरह का ट्वीट करने का रिकॉर्ड है और उन्होंने नवंबर 2020 में 1,000 से ज्यादा ट्वीट डिलीट किए थे, जब बाइडेन ने उन्हें प्रबंधन और बजट (ओएमबी) ऑफिस के निदेशक के पद के लिए नामित किया था।

रिपब्लिकन नेताओं के विरोध के बावजूद, टंडन के नाम पर मुहर लगना निश्चित है क्योंकि सीनेट में डेमोक्रेट बहुमत में हैं और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का वोट टंडन के चुनाव में अहम भूमिका निभा सकता है।

वह अमेरिकी कैबिनेट में सेवा देने वाली दूसरी भारतीय-अमेरिकी होंगी।

पहली निक्की हेली थीं, जिन्हें पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कैबिनेट रैंक के साथ संयुक्त राष्ट्र में देश का स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त किया था।

इससे पहले कि टंडन के नामांकन पर सीनेट द्वारा मतदान हो, उन्हें सीनेट होमलैंड सिक्योरिटी एंड गवर्नमेंट अफेयर्स कमेटी के अनुमोदन की आवश्यकता होगी, साथ ही सीनेट बजट कमेटी की मंजूरी की भी जररूत होगी।

रिपब्लिकन सीनेटर रॉब पोर्टमैन ने टंडन के ट्वीट को लेकर कहा, आपने लिखा कि सुजन कॉलिंस सबसे खराब है, टॉम कॉटन एक धोखेबाज हैं। वैम्पायर्स का दिल टेड क्रूज से ज्यादा बड़ा है। आपने लीडर मैककोनेल को मॉस्को मिच और वोल्डेमॉर्ट कहा।

इस पर जवाब में टंडन ने कहा, मेरी बयानबाजी और मेरी भाषा को लेकर मैं माफी मांगती हूं।

Back to top button