बिहार

बिहार में पिछले 24 घंटे में वज्रपात से 6 की मौत, CM नितीश ने जताया शोक

पटना: बीते 24 घंटे के दौरान वज्रपात से कटिहार में 01, नवादा में 04 एवं बांका में 01 व्यक्ति की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने प्रभावित परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है।

CM ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। CM ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं।

CM ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

अरुणाचल में मारे गए Bihar मजदूर के परिजनों को मिलेगा दो-दो लाख

CM Nitish Kumar ने अरुणाचल प्रदेश के करदाबी के पालन में सोने के दौरान चट्टान गिरने की घटना में Bihar के रहने वाले तीन मजदूरों की हुई मौत पर शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

CM ने इस घटना में बिहार के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री (CM) राहत कोष से दो-दो लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है।

उन्होंने बिहार (Bihar) के रहनेवाले इस दुर्घटना में घायल मजदूरों के समुचित इलाज की भी व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है। साथ ही CM ने हादसे में घायल मजदूरों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

मुख्यमंत्री ने Delhi में बिहार के स्थानिक आयुक्त को स्थिति का जायजा लेने तथा घायलों के समुचित इलाज के साथ-साथ हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने एवं मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव पहुंचाने के लिए सभी समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker