बिहार

बिहार में पहली बार एक साथ होगी BJP के सातों मोर्चा की बैठक, 51 नेताओं को मिली जिम्मेदारी

पटना:  भाजपा की 30 और 31 जुलाई को होने वाले दो दिवसीय कार्यसमिति (Two Day Working Committee) की बैठक की तैयारी जोर-शोर से चल रही है।

बैठक में शामिल होने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्य रूप से आ रहे हैं। ऐसा पहली बार होगा कि भाजपा के सातों मोर्चों के कार्यसमिति की संयुक्त बैठक होगी।

इन सातों मोर्चा में युवा, महिला, किसान, पिछड़ा-अतिपिछड़ा, एसी, एसटी और अल्पसंख्यक मोर्चा शामिल है। इनके सातों मोर्चा के अध्यक्षों के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक करेंगे।

कमिटी में शामिल किये गये नेताओं को खास जिम्मेदारी दी गई

बैठक में देश के सभी राज्यों से सभी संबंधित मोर्चों के प्रतिनिधियों के साथ 750 से अधिक प्रतिनिधियों के आने की संभावना है। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के इस वृहद कार्यक्रम को लेकर बड़े स्तर पर तैयारी की गई है।

कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर पचास से अधिक नेताओं को खास जिम्मेदारी दी गई है। पार्टी की ओर से 51 नेताओं को इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उन्हें जिम्मेदारी दी गयी है।

कार्यक्रम का प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष शिवनारायण महतो और राजेश वर्मा (Shivnarine Mahato and Rajesh Verma) को संयुक्त रूप से बनाया गया है। इसके अलावा कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए 24 कमेटियां भी बनाई गई हैं।

इस कमिटी में शामिल किये गये नेताओं को खास जिम्मेदारी दी गई है। आवास व्यवस्था का जिम्मा प्रेम रंजन पटेल, प्रभाकर मिश्रा, संजय कुमार राय और हेमलता वर्मा के जिम्मे है। भोजन पी.एन.सिंह के पास है।वाहन की जिम्मेदारी बृजेश रमन और वैद्यनाथ रमन को दी गई है।

बैठक के लिए हॉल की व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा और मनीष पांडेय (Nitish Mishra and Manish Pandey) को दिया गया है। मीडिया व्यवस्था की जिम्मेदारी राजीव रंजन,कार्यक्रम स्थल की जिम्मेदारी मिथिलेश तिवारी और सिद्धार्थ शंभू को दिया गया है।

सोशल मीडिया व्यवस्था मनन कृष्णन को दी गई

प्रवास की व्यवस्था प्रमोद चंद्रवंशी, संजय गुप्ता और दिलीप मिश्रा, कार्यालय व्यवस्था में मुकुल सिंह,ऋषभ नारायण और सुजीत मिश्रा को लगाया गया है।

नगर सज्जा की जिम्मेदारी अभिषेक कुमार (Abhishek Kumar) को दी गई है। प्रदर्शनी व्यवस्था में निखिल आनंद, शीला प्रजापति और अभिजीत श्रीवास्तव को लगाया गया है।

सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी कुमार राघवेंद्र, मीडिया व्यवस्था राजीव रंजन, राकेश सिंह, राजेश झा राजू और अशोक भट्ट को जिम्मेदारी दी गई है। सोशल मीडिया व्यवस्था मनन कृष्णन को दी गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker