बिहार

बिहार में छह जिलों में PFI-SDPI के संदिग्धों के ठिकानों पर एकसाथ NIA की छापेमारी

पटना: राज्य के अलग-अलग जिलों के विभिन्न ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीमों ने गुरुवार सुबह एकसाथ छापा मारा।

सुबह आठ बजे से राज्य के छह जिलों दरभंगा, मुजफ्फरपुर, अररिया, मधुबनी, किशनगंज और नालंदा में PFI-SDPI से जुड़े संदिग्ध लोगों के ठिकानों पर NIA की टीमों ने एकसाथ छापेमारी की है।

मधुबनी जिला के भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र के लदनियां थाना क्षेत्र अंतर्गत दो गांवों में गुरुवार को NIA की टीम ने सघन छापेमारी की है।

प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन PFI के सक्रिय सदस्य अन्सारुल्लाह उर्फ अन्सार के घर पर NIA की टीम सदल बल पहुंची है। NIA टीम के वरीय पदाधिकारी के सदस्यों द्वारा सुबह लदनियां थाना के मिर्जापुर काशी नगर टोल व बलुआ नगर टोल पर एक साथ सघन छापामारी शुरू करने की सूचना है।

PFI के सदस्य अन्सारुल्लाह के पिता मो कुदुस से पूछताछ करने की खबर है

डलोखर पंचायत के दो गांवों के विभिन्न घरों में छापे की सूचना है। जिले के वरीय Police प्रशासनिक पदाधिकारियों ने इस सन्दर्भ में कुछ भी बताने से परहेज किया। NIA टीम के साथ आधा दर्जन वाहनों सहित पर्याप्त Police बल की टीम यहां पहुंची।

NIA टीम द्वारा गुप्त स्थान पर PFI के सदस्य अन्सारुल्लाह के पिता मो कुदुस से पूछताछ करने की खबर है।

मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना के बरियारपुर ओपी क्षेत्र में NIA की टीम ने जांच पड़ताल की है। NIA की टीम ने यहां मजरुल इस्लाम के घर पर छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान मजरुल इस्लाम घर में मौजूद नहीं था। NIA की टीम उसके पिता से पूछताछ कर वापस लौट गई। कटिहार जिले के हसनगंज, बरारी एवं सदर प्रखंड के शरीफगंज में भी NIA की छापामारी की जा रही है।

कटिहार जिले के हसनगंज प्रखंड क्षेत्र के SDPO नेता महबूब आलम के घर पहुंची। आलम गांव में नहीं मिला। टीम उसके घर के सदस्यों से पूछताछ कर रही है। रेहाब कोचिंग संस्था की भी जांच हो रही है। तीन थाना क्षेत्रों की Police टीम इसमें सहयोग कर रही है।

Patna के फुलवारी शरीफ मामले में एहसान का नाम आया था

दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव तथा लहेरियासराय थाना क्षेत्र के उर्दू में पहुंची NIA की टीम ने संघन छापेमारी की है।

छापेमारी दल के अधिकारी मुस्तकीम के मां-पिता एवं भाई से पूछताछ कर रहे हैं। छापेमारी के समय मुस्तकीम घर पर नहीं था। यह छापेमारी PFI से कनेक्शन को लेकर चल रही है।

सिंहवाड़ा थाना प्रभारी उपेंद्र सिंह के नेतृत्व में Police ने गांव की नाकेबंदी की है। अररिया के जोकीहाट में NIA की छापेमारी अरतिया गांव में अहसान परवेज नाम के व्यक्ति के घर चल रही है। Patna के फुलवारी शरीफ मामले में एहसान का नाम आया था। एहसान SDPO का प्रदेश महासचिव है।

नालंदा के सोहसराय थाना क्षेत्र खासगांज के SDPO प्रदेश अध्यक्ष शमीम अख़्तर के घर एनआईए दल छापेमारी कर वापस लौट चुका था।

इसके बाद NIA की Team बरियारपुर थाना ओपी Police को लेकर दोबारा मजहरूल इस्लाम के घर पहुंच कर छापेमारी शुरू की है जो अभी चल रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker