भारत

हाथरस सड़क हादसे में कांवड़ियों की मौत पर लोगों में आक्रोश, चक्काजाम कर किया विरोध

ग्वालियर: हरिद्वार से कांवड़ भरकर ग्वालियर आ रहे सात कांवड़ियों (Kanwariyas) को शुक्रवार अर्धरात्रि के बाद करीब 2.15 बजे उत्तरप्रदेश के हाथरस में तेज रफ्तार डंपर ने कुचल दिया।

हादसे में पांच की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। मृतक कांवड़िये ग्वालियर के उटीला थाना इलाके के बांगीपुरा गांव के रहने वाले थे।

शनिवार को शव (Dead Body) ग्वालियर लाए गए। गांववालों और परिजनों ने बड़ागांव खुरैरी में रोड पर सभी 6 शव रखकर चक्काजाम कर दिया।

दरअसल, हादसे की सूचना मिलते ही परिजन आगरा पहुंच गए थे, जहां पोस्टमार्टम (Post mortem) के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिए। परिजन शवों को लेकर शनिवार को ग्वालियर पहुंचे।

घटना के बाद कांवड़ियों के साथ ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने यहां शवों को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया, जिससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।

पुलिस ने डंपर चालक प्रवेश को गिरफ्तार कर लिया

गुस्साए ग्रामीणों की मांग है कि आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई (Strong action) और मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए।

हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास जारी है।

मृतकों में 40 वर्षीय नरेश पुत्र रामनाथ, 40 वर्षीय रमेश पुत्र नत्था सिंह, 25 वर्षीय रणवीर सिंह पुत्र अमर सिंह, 30 वर्षीय जबर सिंह पुत्र सुल्तान सिंह, 30 वर्षीय विकास पुत्र प्रभु दयाल और विकास सभी निवासी ग्राम बड़ागांव खुरैरी शामिल हैं। जिस डंपर ने कांवड़ियों को कुचला था, वह भी ग्वालियर के ठाकुर ट्रांसपोर्ट का बताया जा रहा है। पुलिस ने डंपर चालक प्रवेश को गिरफ्तार कर लिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई सड़क दुर्घटना में ग्वालियर के कांवड़ियों के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ।

ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker