झारखंड

आपकी चुनी हुई सरकार को भाजपा ने चुराने की कोशिश की, आपके साहस ने बचा लिया, राहुल गांधी ने…

Rahul Gandhi in Pakur: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नसीपुर मोड़ में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग जहां भी नफरत का बाजार खोलते हैं, वहां कांग्रेस पार्टी और उनके गठबंधन दल के लोग मोहब्बत की दुकान खोलते हैं।

आज BJP और RSS के लोगों ने देश में नफरत और हिंसा फैला रखी है, उसके खिलाफ खड़ा होना हमारा कर्तव्य है। एक साल पूर्व हमने भारत जोड़ो यात्रा की थी। उस दौरान हम जिन राज्यों में नहीं पहुंच सके थे, वहां के लोगों से मिलने और उनसे बात करने के लिए हमने यह Bharat Jodo Nyay Yatra शुरू की है।

न्याय यात्रा बंगाल से निकलकर आज झारखंड में

राहुल गांधी की न्याय यात्रा बंगाल से निकलकर आज झारखंड में प्रवेश की। नसीपुर मोड़ पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी द्वारा झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को ध्वज हस्तांतरण कर झारखंड में यात्रा का शुभारंभ किया गया। झारखंड में 13 जिलों से गुजरकर 804 किलोमीटर की न्याय यात्रा की जाएगी।

रोजगार की रीढ़ की हड्डी BJP ने तोड़ दिया।

गांधी ने कहा कि इस देश में जो रोजगार की रीढ़ की हड्डी है, उसे भाजपा ने तोड़ दिया। इसका नतीजा यह है कि आज इस देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है। उन्होंने कहा कि मोदी चाहते हैं की हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार न मिले और इस देश का पैसा चंद अरबपतियों के हाथों में हो। इस यात्रा के माध्यम से हम किसानों के खिलाफ अन्याय, युवाओं के खिलाफ अन्याय, आदिवासियों के खिलाफ अन्याय और महिलाओं के खिलाफ अन्याय को देश की जनता के सामने रखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा में हम किसानों के मन की बात, युवाओं के मन की बात, महिलाओं के मन की बात, आदिवासियों के मन की बात और आम जनों के मन की बात सुनना चाहते हैं। हम अपने मन की बात नहीं करना चाहते और आपकी बातों को समझ कर सुनकर उसे पूरे देश के सामने लाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि आपने देखा कि आपके द्वारा चुनी हुई बहुमत की सरकार को BJP ने चोरी करने की कोशिश की। लेकिन उसके साजिश के खिलाफ हम और आप खड़े हो गए जिसका नतीजा है कि आज हम आपकी चुनी हुई सरकार और मुख्यमंत्री के साथ यहां खड़े हैं। उन्होंने कहा कि BJP के लोग चाहे जितनी एजेंसियां लगा दे। हम डरने वाले नहीं हैं। हम उनके खिलाफ मिलकर संघर्ष करते रहेंगे।

हेमंत सोरेन को झूठे मुकदमों में फंसा कर गिरफ्तार कराया

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि भाजपा-आरएसएस ने आपके द्वारा चुने हुए हमारे लोकप्रिय नेता Hemant Soren को जिस तरह से झूठे मुकदमों में फंसा कर गिरफ्तार कराया और यहां सरकार गिराने की साजिश की थी। वह पूरी तरह से सफल हो गई आज आपके प्यार और आशीर्वाद से आपके द्वारा चुनी हुई सरकार बरकरार है और आपके द्वार पर खड़ी है। हम आगे भी इनके षड्यंत्र के खिलाफ आपके साथ से लड़ते रहेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker