रांची में नवविवाहिता ने जहर खाकर दी जान, पति गिरफ्तार

रांची: सोनाहातू थाना पुलिस ने दुलमी की नवविवाहिता शारदा देवी की हत्या के आरोप में उसके पति पुरुषोत्तम मेहता को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया।

थाना प्रभारी मुकेश कुमार हेन्ब्रम ने बताया कि शारदा की शादी जून में सोनाहातू के पुरुषोत्तम मेहता से हुई थी। वह पेटरवार में अनुबंध पर बिजली विभाग में काम करता है।

गिरफ्तारी के बाद आरोपित ने पुलिस को बताया कि वह 19 नवंबर के रांची में इंडिया-न्यूजीलैंड का मैच देख रहा था। उसी वक्त उसकी पत्नी शारदा ने उसे फोन किया था। लेकिन हल्ला के कारण वह आवाज नहीं सुन पा रहा था।

इसलिये उसकी पत्नी गुस्से में जहर पी ली और खांसने लगी तब तक उसका मोबाईल ऑन था। खांसने की आवाज सुन कर वह बाद में अपने पिता से बात किया। तब पता चला की शारदा ने जहर पी लिया है।

उसके बाद घर वाले उसे आनन फानन में सिल्ली स्थित सिंहपुर नर्सिंग होम ले गये, जहां उसकी मौत हो गयी।

दूसरी ओर शारदा के परिजनों ने पुलिस को दिये बयान में आरोप लगाया है कि पुरोषोत्तम और उसके माता- पिता शादी के बाद से ही दहेज और रुपयों के लिए उनकी बेटी को प्रताड़ित करते थे।

इस कारण से तंग आकर शारदा ने खुदकुशी कर ली। पुलिस ने परिजनों के आरोप के आधार पर पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि सास ससुर पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button