झारखंड विधान सभा के उप सचिव को मिली जान से मारने की धमकी

दर्ज कराए मामले में कुंदन कुमार सिंह ने कहा है कि मुकेश कुमार ने अपने घर के आस-पास कई अवैध निर्माण किये हैं

रांची: झारखंड विधान सभा के उप सचिव कुंदन कुमार सिंह को जान से मारने की धमकी देने का मामला बुधवार को प्रकाश में आया है।

यह धमकी एचईसी कर्मी मुकेश कुमार की ओर से दी गई है। इसे लेकर कुंदन कुमार सिंह ने जगन्नाथपुर थाना में मामला दर्ज कराया है। दर्ज कराए मामले में कुंदन कुमार सिंह ने कहा है कि मुकेश कुमार ने अपने घर के आस-पास कई अवैध निर्माण किये हैं।

इसमें एक लंबा-चौड़ा गैराज भी शामिल है। इसमें असामाजिक तत्वों का हमेशा जमावड़ा लगा रहता है, उस गैराज में शराब पिलाने, अड्डा बाजी और मटकाबाजी के आड़ में मुकेश कुमार और उनके बेटे अभिषेक राज दूसरे को तंग करते रहते हैं।

कुंदन कुमार की ओर से दर्ज कराए गए मामले में कहा गया है कि मुकेश कुमार ने सार्वजनिक सीढ़ी घर के अलावा कई जगह अलग निर्माण किए हैं, जिससे कि सरकारी घर का बुनियादी ढांचा बदल गया है। इससे तंग आकर कुंदन कुमार सिंह जो मुकेश कुमार के ऊपर आवास में रहते हैं।

उन्होंने सीएमडी एचईसी, निदेशक कार्मिक एचईसी मुख्य नगर प्रशासक को साल 2016 में लिखित अनुरोध किया था। इसके बाद एचईसी नगर प्रशासन ने मुकेश कुमार को अवैध निर्माण हटाने का आदेश दिया और आवास संख्या सीडी 598/ओएचसी का लीज रद्द करने की चेतावनी भी दी थी।

लेकिन मुकेश कुमार ने प्रशासन के आदेश को भी नजरअंदाज कर दिया और अलग अलग तरीके से कुंदन सिंह और उनके परिवार को बदनाम करने की कोशिश शुरू कर दी।

मुकेश कुमार के अवैध निर्माण और उनके आपराधिक चरित्र और मानसिकता की पुष्टि एचईसी नगर प्रशासन और तत्कालीन जगन्नाथपुर थाना प्रभारी द्वारा साल 2016 में ही अपने प्रतिवेदन में की थी। मुकेश कुमार ने साल 2021 में लगे लॉकडाउन के दौरान भी अतिरिक्त निर्माण कार्य शुरू कर दिया। इसकी शिकायत कुंदन सिंह की ओर से एचईसी प्रशासन से की गई।

सूचना का अधिकार के तहत भी सूचना की मांग की गई। कार्रवाई के डर से मुकेश कुमार ने विधानसभा के उप सचिव कुंदन कुमार सिंह को जान से मारने की धमकी दी।

जब कुंदन कुमार सिंह के द्वारा उन्हें समझाने का प्रयास किया गया, तो मुकेश कुमार द्वारा पीसीआर 13 के सामने ही अपना तेवर दिखाया और कुंदन कुमार सिंह और उनके परिवार को जानलेवा धमकी भी दी। इसके साथ ही साथ कुंदन कुमार सिंह की पत्नी के साथ अभद्र और आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया गया।

मुकेश कुमार के व्यवहार से तंग आकर कुंदन कुमार सिंह जगन्नाथपुर थाना पहुंचे, तो वहां पर मुकेश कुमार के बेटे अभिषेक ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर कुंदन के साथ थाना परिसर में धक्का-मुक्की की और कहा कि एचईसी में मेरा कोई बाल बांका भी नहीं कर सकता है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button