झारखंड

रांची मारवाड़ी कॉलेज के प्रबंधन पर छात्रों ने लगाया पैसा मांगने का आरोप

रांची: मारवाड़ी कॉलेज (Marwari College) के प्रबंधन पर छात्रों ने पैसा मांगने का आरोप लगाया है। छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मारवाड़ी कॉलेज के प्रबंधन (Management) ने डिग्री (Degree) देने के लिए दोबारा पैसा मांगा है।

इसकी शिकायत छात्रों ने 19 जनवरी को रांची विश्वविद्यालय (Ranchi University) के कुलपति (VC) डॉ अजीत कुमार सिन्हा से की। जबकि मारवाड़ी कॉलेज में दीक्षांत समारोह 20 जनवरी को मनाया गया।

छात्रों ने आवेदन में कहा है कि डिग्री के नाम पर फाइनल सेमेस्टर (Final Semester) के एग्जामिनेशन फी के साथ 1000 रुपया ले लिया गया है। उसके बाद चौथे दीक्षांत समारोह के नाम पर फिर से 500 रुपया लिया गया है।

रांची मारवाड़ी कॉलेज के प्रबंधन पर छात्रों ने लगाया पैसा मांगने का आरोप Ranchi Marwari College management students accused of demanding money

इस बार दीक्षांत समारोह को बना दिया मजाक- स्टूडेंट्स

छात्रों का आरोप है कि Ranchi University के दीक्षांत मंडप (Convocation Hall) में हर बार का दीक्षांत समारोह किया जाता था। लेकिन इस बार मारवाड़ी कॉलेज के तीन स्थानों पर दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। दीक्षांत समारोह को इनलोगों मजाक बना दिया।

रांची मारवाड़ी कॉलेज के प्रबंधन पर छात्रों ने लगाया पैसा मांगने का आरोप Ranchi Marwari College management students accused of demanding money

जानिए मारवाड़ी कॉलेज के प्रिंसिपल ने क्या कहा

जब इस संबंध में मारवाड़ी कॉलेज के प्रिंसिपल मनोज कुमार से बात की गई तो उन्होंने इसे बेबुनियाद बताया। प्रिंसिपल ने कहा कि छात्रों से कोई एक्स्ट्रा पैसा नहीं लिया गया है।

500 रुपये दीक्षांत समारोह के लिए विद्यार्थियों से लिया गया है। उन्होंने कहा कि जिस विद्यार्थी ने डिग्री नहीं लिया है उनसे भी कोई पैसा नहीं लिया गया है। उनको भी फ्री में डिग्री दिया जा रहा है।

बता दें कि इस तरह के आरोप पहले भी रांची महिला कॉलेज पर लग चुका है। पहले भी परीक्षा फीस के साथ डिग्री का पैसा ले लेने के बाद फिर से डिग्री के नाम पर पैसा लिया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker