जॉब्सझारखंड

हजारीबाग में 23 नवंबर तक चलेगा वायु सेना में भर्ती, करें ऑनलाइन आवेदन

हजारीबाग: Indian Air Force (भारतीय वायु सेना) में अग्निपथ भर्ती योजना के तहत अग्निवीरों की नियुक्ति (Hazaribagh Firefighters Appointment ) के लिए सात नवंबर से  ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा।

आवेदन की अंतिम तिथि 23 नवंबर है। वायु सेना में भर्ती की इच्छा रखने वाले पुरूष एवं महिला ऑनलाइन आवेदन (Male And Female Online Application) कर सकेंगे।

अग्निवीरों की नियुक्ति (Firefighters Appointment) नये साल में होगी। इस बाबत जानकारी देते हुए हजारीबाग आएं 10 वायु सैनिक चयन केंद्र, वायु सेना स्टेशन बिहटा, पटना के चयन अधिकारी BM  सेवदा एवं राकेश मल्गोत्रा ने बताया कि वायु सेना में पहली बार महिला की नियुक्ति होगी।

युवाओं को रोजगार के मिलेंगे अवसर

इसके लिए महिला अभ्यर्थियों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। अभ्यर्थी वायु सेना के ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन दे सकते है।

युवा एवं युवतियों (youth and girls) के लिए वायु सेना में जाने का यह सुनहरा मौका है। बताया कि सेना की ओर से नियुक्ति को लेकर प्रचार प्रसार कर रहे हैं।

इस मामले में यहां के कुछ युवाओं का कहना है कि यह एक तरह का बेहतर प्रयास है। इससे काफी हद तक बेरोजगारी समाप्त होगी और युवाओं को रोजगार (Employment) के अवसर मिलेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker