बिहार

संविधान केवल कागज का पन्ना नहीं, एक जिंदा दस्तावेज है, राजद नेता मनोज झा ने…

PM मोदी ने मंगलवार को गया की एक सभा में संविधान बदलने के विपक्ष के आरोप का कड़ा जवाब देते हुए कहा था कि खुद बाबा साहेब (Baba Saheb) भी आ जाएं तो संविधान बदला नहीं जा सकता।

BJP Talks about Changing the Constitution: PM मोदी ने मंगलवार को गया की एक सभा में संविधान (Constitution) बदलने के विपक्ष के आरोप का कड़ा जवाब देते हुए कहा था कि खुद बाबा साहेब (Baba Saheb) भी आ जाएं तो संविधान बदला नहीं जा सकता।

अब बुधवार को RJD के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने एक बार फिर कहा कि BJP संविधान बदलने की बात करती है।

पटना में एक संवाददाता सम्मेलन (Press Conference) में उन्होंने कहा कि संविधान केवल कागज का पन्ना नहीं, एक जिंदा दस्तावेज है।

उन्होंने कहा, “संविधान आरक्षण, शिक्षा और सांस लेने की गारंटी है। आप उस संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं। ये महज पन्ने नहीं बल्कि जिंदा दस्तावेज हैं।”

उन्होंने भाजपा के कथित तौर पर संविधान बदलने की बात को लेकर घेरते हुए कहा कि वे संविधान बदलने की बात करते हैं। झा ने कहा कि संविधान में संशोधन हो सकता है, आप इसे बदल नहीं सकते।

उन्होंने कहा कि मोहन भागवत ने 9 वर्ष पहले संविधान की समीक्षा की बात कही थी। ये लोग आरक्षण खत्म करने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि यह संविधान नहीं रहेगा तो देश नहीं रहेगा।

उन्होंने जोर देकर कहा कि कुछ लोग जो चुनाव लड़ रहे हैं वे प्रतिदिन कहते हैं कि हम संविधान को बदल कर रख देंगे। आप कहते हैं कि आप संविधान (Constitution) बदलना चाहते हैं। संविधान है क्या? ये आरक्षण की गारंटी है, शिक्षा की गारंटी है, रोजगार की गारंटी है। यह संविधान आपके मौलिक अधिकारों का सम्मान करते हुए सबको प्रगति के पथ पर साथ लेकर चलने की गारंटी है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री Modi बड़ी-बड़ी गारंटी दे रहे हैं, उन्हें अपने लोगों को समझाना चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker