झारखंड

सिब्बल का पलटवार, पूछा- क्या भाजपा-पीडीपी गठबंधन भी आतंक के लिए किया गया था

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा गुपकर गैंग को लेकर की गई टिप्पणी पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी को लेकर आपकी यह सोच है तो क्या भाजपा और पीडीपी का गठबंधन भी जम्मू कश्मीर में आतंक को वापस लाने के लिए ही किया गया था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने बुधवार को ट्वीट कर जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन को गलत तरीके से परिभाषित करने को लेकर नाराजगी जताई।

उन्होंने गृह मंत्री की टिप्पणी से नाराज होकर सवाल किया कि क्या पूर्व में जम्मू कश्मीर में जो भाजपा-पीडीपी का गठबंधन था, वो भी जम्मू-कश्मीर में आतंक वापस लाने के लिए किया गया था? अगर ऐसा है तो उस समय भाजपा किस गिरोह का हिस्सा थी?

दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को गुपकर संगठन से जुड़ी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा था कि गुपकर गैंग ग्लोबल होता जा रहा है। उन्होंने तिरंगे के अपमान के मुद्दे पर सोनिया और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पूछा था कि क्यों दोनों नेता गुपकर गैंग की ऐसी चालों का समर्थन करते हैं।

उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस आगामी जिला विकास परिषद चुनाव में अन्य दलों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर को आतंक और उथल-पुथल के युग में ले जाना चाहती है।

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के विपक्षी दलों ने हाल ही में पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लेयरेशन (पीएजीडी) का ऐलान किया, जो एक प्रकार का घोषणा पत्र है। इसे गुपकर घोषणापत्र गठबंधन का नाम दिया गया है। इस गठबंधन में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अलावा अन्य छोटे दल शामिल हैं।

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) के अध्यक्ष, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती उपाध्यक्ष, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के नेता युसूफ तारिगामी संयोजक और पीपुल्स कांफ्रेंस के सज्जाद लोन प्रवक्ता हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker