झारखंड

रांची में जो भी कर रहे नशे का धंधा, उन पर चल रहा पुलिस का डंडा

SSP चंदन कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को बताया कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और सुरक्षित निष्पादन के लिए रांची पुलिस प्रतिबद्ध है।

Ranchi Drugs Smuggler: SSP चंदन कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को बताया कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और सुरक्षित निष्पादन के लिए रांची पुलिस प्रतिबद्ध है।

इसके लिए रांची पुलिस रांची में अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब निर्माण (Illegal Liquor Manufacturing), भंडारण, व्यापार और तस्करी के खिलाफ योजनाबद्ध तरीके से सघन अभियान चला रही है।

उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग की ओर से आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से लेकर अब तक अवैध रूप से शराब के निर्माण और व्यापार और अवैध कार्यों में संलिप्त 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक विभिन्न थाना, ओपी क्षेत्रों में कई एकड़ क्षेत्रफल में लगी पोस्ते की खेती को नष्ट करते हुए प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गयी है।

अवैध देसी शराब के निर्माण, भंडारण और व्यापार की रोकथाम की दिशा में शराब की भट्ठियों और जावा महुआ को नष्ट किया गया है। साथ ही शराब जब्त कर विधिसम्मत कार्रवाई की गयी है। अब तक की गयी कार्रवाई में जिला पुलिस को कई सफलता मिली है।

3.96 लाख के मादक पदार्थ किये गये जब्त

SSP ने बताया कि इस दौरान जिले में 12.61 ग्राम ब्राउन शुगर, 118 किलो अफीम, 657 लीटर शराब और 300 किलो जावा महुआ जब्त किये गये हैं। जब्त सामान की कीमत तीन लाख 96 हजार 827 रुपये आंकी गयी है।

ब्राउन शुगर के सात कारोबारियों को किया गया गिरफ्तार

SSP ने बताया कि शहर में सक्रिय ब्राउन शुगर कारोबारियों पर कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें पवन कुमार, कोमल देवी, नितिन कुमार गुप्ता, मुकेश कुमार यादव, राकेश यादव, हर्ष कुमार, संतोष मुंडा शामिल हैं। जबकि पोस्ता (Opium) की खेती करने के मामले में आशीष कुजूर को गिरफ्तार किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker