झारखंड

रांची में अफवाह की खबर को शेयर होने से रोकें: DC छवि रंजन

SSP सुरेन्द्र कुमार झा ने कहा है कि 10 जून की उपद्रव की घटना में किसी भी निर्दोष व्यक्ति को सजा नहीं दी जाएगी

रांची: रांची के उपायुक्त छवि रंजन (Chhavi Ranjan) की अध्यक्षता में बुधवार को केन्द्रीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि रांची जिला गंगा-जमुनी तहजीब का ध्वजवाहक रहा है। रांची का अमन चैन और शांति का माहौल हमेशा के लिए बना रहे।

इसके लिए आपसी सहयोग और भाईचारा के साथ कार्य करने की परम्परा को भविष्य में भी कायम रखना होगा। इस कार्य के लिए केंद्रीय शान्ति समिति को अहम योगदान निभाना है।

किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

उपायुक्त ने कहा है कि सोशल मीडिया (Social media) पर किसी भी तरह की अफवाहों के आने पर पुलिस पदाधिकारियों को अवश्य जानकारी दें।

यह रांचीवसियों का दायित्व होगा कि वह किसी भी अफवाह की खबर को किसी भी अन्य मोबाईल नम्बर या किसी ग्रुप में फारवर्ड नहीं करेंगे।

मौके पर SSP सुरेन्द्र कुमार झा (Surendra Kumar Jha) ने कहा है कि 10 जून की उपद्रव की घटना में किसी भी निर्दोष व्यक्ति को सजा नहीं दी जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

जिला प्रशासन द्वारा 10 जून को मेन रोड में बेकाबू भीड़ को कंट्रोल करने के लिए किए गए कार्य के लिए केंद्रीय शान्ति समिति के सदस्यों ने शुक्रिया अदा किया।

बैठक के दौरान केंद्रीय शान्ति समिति के सदस्य अंजुमन इस्लामिया, महावीर मंडल, इत्यादि के प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन रांची को पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया।

अमन चैन का दिया जाएगा संदेश

17 जून को जुम्मे की नमाज के लिए स्वेच्छा से सदस्यों ने शान्ति पूर्ण माहौल में नमाज अदा करवाने की जिम्मेदारी ली है।

शान्ति समिति का एक व्हाट्सएप ग्रुप (whatsapp group) बनाने का सुझाव दिया गया। शान्ति समिति के सदस्यों का कार्ड बनाने का निर्णय लिया गया।

सभी धार्मिक स्थलों (Religious places) के पदधारकों और सदस्यों को शान्ति समिति से जोड़ने को कहा गया है। केन्द्रीय शान्ति समिति के द्वारा बताया गया कि गली मोहल्लों में बैठकों का आयोजन कर सभी वर्ग के लोगों में अमन चैन का संदेश भी दिया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker