भारत

दिल्ली में Indigo की फ्लाइट से निकली चिंगारी, विमान को रोका गया

नई दिल्ली: Delhi (दिल्ली) के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (Indira Gandhi Airport) से बेंगलुरु (Bengluru) जा रही इंडिगो (Indigo Flight) की फ्लाइट से चिंगारी (Spark) निकलने कारण विमान को दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर ही इमरजेंसी (Emergency) में रोकना पड़ा।

विमान में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि उसमें करीब 184 हवाई यात्री और क्रू मेंबर्स (Crew Members) सवार थे।

विमान में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित

इंडिगो एयरलाइन (Indigo Airline) के अनुसार, रात को विमान ( 6ई-2131) को दिल्ली से बेंगलुरु के लिए रवाना होना था।

टेक्निकल इश्यू (Technical Issue) की वजह से टेक ऑफ (Take off) के दौरान उसे वापस दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर ही रोकना पड़ा। विमान में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित हैं।

सभी यात्रियों के लिए अल्टरनेट एयरक्राफ्ट (Alternate Aircraft) का इंतजाम किया गया।

फ्लाइट में कुल 184 हवाई यात्री सहित 7 क्रू मेंबर्स मौजूद थे

डीसीपी एयरपोर्ट तनु शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात 10:08 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल कंट्रोल रूम (Indira Gandhi International Control Room) को सीआईएसफ कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि फ्लाइट संख्या 6ई-2131 के इंजन में चिंगारी की वजह से आग लग गई है।

यह फ्लाइट दिल्ली से बेंगलुरु जा रही थी जिसमें कुल 184 हवाई यात्री सहित 7 क्रू मेंबर्स मौजूद थे।

टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से विमान से चिंगारी निकलने लगी

उल्लेखनीय है कि फ्लाइट (Flight) ने उड़ान भरने के लिए रनवे (Run Way) पर दौड़ना शुरू ही किया था कि टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से विमान से चिंगारी निकलने लगी।

पायलट (Pilot) ने तुरंत विमान को रोक दिया। सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सकुशल बाहर निकालकर दूसरे विमान से बेंगलुरु भेजा गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker