झारखंड

आदिवासियों के DNA में डर नहीं: हेमंत सोरेन

लोहरदगा: झारखंड को विपक्षी पार्टियों (Opposition Parties) ने बीस वर्षों तक लूटने का काम किया. कभी हाथी उडा कर तो कभी पूंजीपतियों (Capitalists) को जमीन देकर लेकिन हमने अलग राज्य बनाया था और हम ही इसे संवारेंगे।

यह बात राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने लोहरदगा के समाहरणालय मैदान में खतियानी जोहार यात्रा के तहत आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।

Hemant Soren

उन्होंने कहा कि आदिवासियों (Tribals) को डराया गया, उनकी जमीन से उन्हें बेदखल किया गया लेकिन अब आपका बेटा, आपका भाई मुख्यमंत्री है अब आपको डरने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि आदिवासियों के DNA में डर नहीं होता है, जो डर गया वो मर गया। हमने जनकल्याण कारी योजनाओं की झडी़ लगा दी है। अधिकारी आपके गांव जाकर योजनाएं पहुंचा रहे हैं।

Hemant Soren

जो BDO पेंशन स्वीकृत नहीं करेगा वो जाएगा जेल

सोरेन ने कहा कि पहले बिना रिश्वत के कोई काम नही होता था। आज आदिवासी का बेटा विदेश में पढ रहा है। लडकियों की पढाई के लिए बेहतर प्रबंध किए गए हैं. सभी लोगों को पेंशन दिया जा रहा है।

Hemant Soren

जो BDO पेंशन स्वीकृत नहीं करेगा वो जेल जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार हमें अपनी एजेंसियों (Agencies) के माध्यम से डराने का काम कर रही है लेकिन जनता सब कुछ जानती है।

इस मौके पर श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहु, बंधू र्तिकी सहित अन्य लोगों ने संबोधित किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker