अजब गज़ब

OMG! 3 सालों में 5 बच्चों की मां बन गई यह महिला, अब पता चल रहा…

सामान्य रूप से यह एक अचंभा है, पर है सच। एक महिला को पहली बार एक बच्चे हुआ और दूसरी बार में चार।

London woman became the mother of 5 children : सामान्य रूप से यह एक अचंभा है, पर है सच। एक महिला को पहली बार एक बच्चे हुआ और दूसरी बार में चार।

महिला ने तीन साल में 5 बच्चों को जन्म दिया, अब वह इनके पालन-पोषण को लेकर परेशान है। 33 साल की Raquel Tolver अमेरिका (America) की रहने वाली हैं और अक्टूबर 2022 में उन्हें पता चला था कि उनके गर्भ में एक नहीं, 4 बच्चे पल रहे हैं। 26 हफ्तों में ही उनके बच्चों ने 23 मार्च 2023 को जन्म ले लिया।

उसके बाद बच्चों को कई महीनों तक NICU में, फ्लोरिडा के टैंपा जनरल अस्पताल में रहना पड़ा। जब वो स्वस्थ हो गए, तभी घर आ पाए। 4 बच्चे, जो अब 10 महीनों के हैं और पहले से एक छोटा बच्चा ड्रेसन, महिला कुल 5 बच्चों की मां बन चुकी हैं। उनके पति डेरिस एक IT कंपनी में काम करते हैं। इस वजह से वो हाउसवाइफ हैं और बच्चों का ध्यान खुद ही रखती हैं।

उन्होंने बताया कि वो हर दिन बच्चों की 32 बोतलें धुलती हैं, 30 नैपी बदलती हैं और 4 बार कपड़े धोती हैं। उनका कहना है कि जब शाम को उनका बड़ा बेटा ड्रेस अपनी नर्सरी से लौटता है, तो उस वक्त बच्चों को खिलाने और सुलाने का वक्त हो जाता है। तब तक उनका घर पूरी तरह से हंगामे से भर जाता है। उनके 4 बच्चों का नाम ब्रायसन, अमाया, रोयस, और डेनज़ेल है।

रकेल ने कहा कि वो बच्चों की लंगोट बदलते-बदले थक जाती हैं, और इस वजह से उनकी जिंदगी नर्क जैसी हो गई है। उन्होंने बताया कि जब बच्चे सोते हैं तब वो साफ-सफाई करती हैं।

उन्होंने कहा कि उनके परिवार में ज्यादा लोग नहीं हैं, इस वजह से उन्होंने बच्चों का ध्यान अकेले ही रखना पड़ता है। वो बच्चों के कपड़े एक ही साथ बदलती हैं और उन्हें एक ही साथ खाना भी खिलाती हैं। रेकल ने बताया कि उन्हें 2019 में पता चला कि वो Polycystic Ovary Syndrome से जूझ रही थीं। तब वो ड्रेसन को कंसीव करने में भी उलझी हुई थीं। उनका बेटा 2020 में पैदा हुआ था।

डॉक्टरों ने उन्हें दोबारा Pregnant होने के लिए 10 फीसदी चांस ही दिया था क्योंकि सितंबर 2022 में पता चला कि सिस्ट से उनकी ओवरी ब्लॉक थी। 18 महीने की कोशिश के बाद हालांकि, उन्हें फिर से खुशी मिली जब वो प्रेग्नेंट हो गईं।

बता दें कि मां बनना किसी भी महिला के लिए खास अनुभव हो सकता है, पर ऐसा खास अनुभव वो एक या दो बार से ज्यादा नहीं महसूस करना चाहती होगी। मां बनने के सफर में औरतों को कई तरह की तकलीफों से गुजरना पड़ता है। ऐसे में उनके लिए ये सफर मुश्किल भी होता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker