भारत

उदयपुर हत्याकांड : कन्हैया लाल का हुआ अंतिम संस्कार, पत्नी ने की आरोपियों को फांसी देने की मांग

उनकी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद नाम के आरोपियों ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने की वजह से गला रेतकर हत्या कर दी थी

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में मारे गए कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) का बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया।

उनकी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद नाम के आरोपियों ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में पोस्ट करने की वजह से गला रेतकर हत्या कर दी थी।

कन्हैया लाल की हत्या (MURDER) के विरोध में पूरा शहर बंद रहा। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया।

कन्हैया लाल की पत्नी ने हत्यारों को फांसी देने की मांग की है। कन्हैया लाल की पत्नी ने कहा, हम मांग करते हैं कि जिन लोगों ने उनकी (कन्हैया लाल) हत्या की, उन्हें फांसी की सजा दी जानी चाहिए, हम उनकी मौत की सजा की मांग करते हैं और न्याय मांगते हैं।

नाप देने के बहाने से मंगलवार को कन्हैया की दुकान में घुसे

पुलिस ने मंगलवार को दोनों आरोपियों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद (Mohammad Riaz and Ghaus Mohammad) को राजसमंद से गिरफ्तार किया। इनके अलावा, तीन अन्य को भी पुलिस ने हिरासत में लिया।

दोनों आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (illegal activity) अधिनियम समेत आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

सूत्रों के अनुसार, कन्हैया के शरीर पर 26 चोट के निशान पाए गए थे, जिनमें से 8 से 10 निशान केवल गर्दन पर थे। इसका जिक्र पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किया गया है।

दोनों हमलावर कपड़े का नाप देने के बहाने से मंगलवार को कन्हैया की दुकान में घुसे थे।

मारे गए दर्जी के रिश्तेदारों ने कहा कि दोनों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए, ताकि कोई भी भारत (India) में इस तरह की घटना को अंजाम देने की हिम्मत न कर सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker