टेक्नोलॉजी

WhatsApp Features : WhatsApp में हुई इन फीचर्स की एंट्री, Users काम हुआ आसान

यूज़र्स के चैटिंग एक्सप्रिएंस को बेहतर बनाने के लिए तीन नए फीचर इंट्रोड्यूस किए गए

WhatsApp Features : WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लाती रहती है। जिससे Social Media की इस दुनिया में WhatsApp सबसे अधिक लोकप्रिय प्लेटफार्म बन गया है।

इस बार कंपनी अपने यूज़र्स के Chating Exprience को बेहतर बनान के लिए तीन नए फीचर इंट्रोड्यूस किए हैं। जो iPhones के लिए एक बड़ा बदलाव भी कहा जा सकता है।

आइए जानते हैं इन नए फीचर्स के बारे में डीटेल से

WABetaInfo ने दी जानकारी

वॉट्सऐप बीटा के लिए आए इन फीचर्स की जानकारी WABetaInfo ने दी। कंपनी इन नए फीचर्स को वॉट्सऐप वॉइस कॉल, फॉरवर्डिंग वॉइस नोट्स और इमोजी शॉर्टकट्स के लिए लेकर आई है।

WhatsApp Features: Entry of these features in WhatsApp, users' work became easy

वॉइस नोट्स

रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp आजकल वॉइस नोट फॉरवर्ड करने के तरीके में बदलाव करने की कोशिश में लगा है। इस अपडेट में यूजर्स को वॉइस नोट रिसीव होने पर यह पता चल पाएगा कि वह फॉरवर्डेड है। इसके लिए कंपनी वॉइस नोट्स के आगे एक ऑरेंज आइकन देगी। इसके साथ ही अपडेट के जरिए कंपनी प्लेबैक स्पीड और वॉइस नोट में थोड़े चेंज का भी ऑप्शन दे सकती है।

Voice Calls

अगर आप iPhone यूजर हैं, तो आपके लिए WhatsApp Calling का इंटरफेस पूरी तरह बदलने वाला है। iPhone के लिए आए इस अपडेट में यूजर्स को ग्रुप कॉल के दौरान वेवफॉर्म देखने को मिलेगा। इससे आप देख सकेंगे कि कौन का यूजर बोल रहा है और कौन म्यूट पर है।

इमोजी शॉर्टकट्स

WhatsApp में आने वाला यह बदलाव ऐप के यूनिवर्सल विंडोज प्लैटफॉर्म वर्जन के लिए है। यह उन यूजर्स के लिए काम करेगा को विंडोज कंप्यूटर पर वॉट्सऐप को यूज करते हैं।

हाल में आए बीटा अपडेट के बाद यूजर अपनी जरूरत के अनुसार इमोजी को तुरंत ऐक्सेस कर सकते हैं। इसके लिए यूजर को केवल ‘:’ टाइप करके एक वर्ड (जैसे- women या कुछ और) सर्च करना होगा।

ऐसा करते ही आपके सामने वह इमोजी आ जाएगा जिसे आप चैट में इस्तेमाल करना चाह रहे थे। यह फीचर WhatsApp Web (ब्राउजर) और ऑफिशियल WhatsApp डेस्कटॉप ऐप में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें : एक Aadhar Card से कितने SIM लिए गए है, इस सरकारी वेबसाइट से करें पता 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker