झारखंड

यशवंत सिन्हा पहुंचे रांची, हजारीबाग के लिए रवाना

रांची: राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (United Progressive Alliance) के उम्मीदवार बनाये गये यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) शुक्रवार देर शाम रांची पहुंचे। इससे पहले कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे भी रांची पहुंच गये थे।

दोनों नेताओं के रांची दौरे को लेकर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि दोनों नेता चुनाव में कांग्रेस जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करने और बातचीत के लिए रांची आये हैं।

शनिवार दोपहर को यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) सभी विधायकों और सांसद के साथ बैठक करेंगे। बैठक में इस बात पर रणनीति बनायी जाएगी कि चुनाव में किस तरह कांग्रेस विधायक और सांसद वोटिंग करेंगे।

झामुमो द्वारा द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को समर्थन दिये जाने के सवाल के जवाब में राजेश ठाकुर ने कहा कि शिबू सोरेन ने काफी सोच-समझ कर ही फैसला किया होगा।

 सुधींद्र कुलकर्णी, प्रणव झा भी आये

हालांकि कांग्रेस मानकर चल रही थी कि राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) में झामुमो यूपीए उम्मीदवार का समर्थन करेगी । लेकिन यह भी सत्य है कि यह झामुमो का आंतरिक फैसला है।

मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद (Congress spokesperson Rajeev Ranjan Prasad) ने कहा कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा विशेष विमान से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची पहुंचे जहां प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया l उनके साथ सुधींद्र कुलकर्णी, प्रणव झा भी आये हैं l

यशवंत सिन्हा शुक्रवार को रांची से हजारीबाग के लिए रवाना हो गए वो शनिवार को होटल बी एन आर चाणक्य में कांग्रेस के सांसद विधायक के साथ राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा करेंगे।

एयरपोर्ट पर यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) का स्वागत करने वाले लोगों में ज्योति सिंह मथारु, गजेंद्र सिंह, सत्यनारायण सिंह अजय सिन्हा , संतोष राय और उज्ज्वल तिवारी और धनंजय तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker