लाइफस्टाइल

आलू और गोभी के पराठे तो खूब खाए होंगे, इस बार ट्राई कीजिए गाजर का पराठा

Lifestyle Desk : भारत में लोग पराठे (Parathas) के काफी शौकीन होते हैं। अक्सर भारतीय घरों में नाश्ते में लोग गरमा-गरम पराठे का ही सेवन करना पसंद करते हैं।

यूं तो कई तरह के परांठे बनाए जाते हैं जैसे – मूली, मेथी, गोभी, आलू इत्यादि। आज हम आपको एक अलग तरह के पराठे की रेसिपी (Diffrent Paratha recipe) बताने जा रहे हैं।

अपने आलू और गोभी के पराठे तो खूब खाए होंगे लेकिन क्या आपने कभी गाजर का पराठा खाया है? जी हां, आज हम आपको बताने जा रहे हैं स्वादिष्ट गाजर के पराठे की रेसिपी। गाजर का पराठा स्वाद के साथ-साथ सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद (Profitable) होता है।

आलू और गोभी के पराठे तो खूब खाए होंगे, इस बार ट्राई कीजिए गाजर का पराठा - You must have eaten a lot of potato and cauliflower parathas, this time try carrot paratha

गाजर का पराठा बनाने की रेसिपी

गाजर का पराठा बनाना बहुत आसान है। इसके लिए सबसे पहले सभी गाजर को अच्छे से साफ कर लें। गाजर साफ करने के बाद उसे अच्छे से कद्दूकस कर लें।

इसके बाद एक पैन में तेल को डालकर गर्म करें। जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें गाजर, प्याज, नमक, हरी मिर्च और धनिया पत्ता को डालकर लगभग 5-7 मिनट पका लीजिए और गैस को बंद कर दें।

आलू और गोभी के पराठे तो खूब खाए होंगे, इस बार ट्राई कीजिए गाजर का पराठा - You must have eaten a lot of potato and cauliflower parathas, this time try carrot paratha

फिर एक बाउल में आटा को डालें। अब इसमें ज़रूरत के हिसाब में पानी को डालकर अच्छे से गूंथ लें। अब आटे में से लेकर लोइयां बना लें। इसके बाद गाजर (Carrot) मिश्रण में से लीजिए और लोई में भरकर गोल कर लीजिए।  अब इसे अच्छे से गोल बेल लीजिए।

इसके बाद एक अन्य पैन में घी को डालकर गर्म करें। जब घी गर्म हो जाए तो पराठे को डालकर अच्छे से Fry कर लें। और तैयार है आपका गरमा गरम गाजर का पराठा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker