टेक्नोलॉजी

Telegram के बाद Snapchat पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस पर कर रहा है काम

इसे स्नैपचैट प्लस कहा जाता है

नई दिल्ली: लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Snapchat यूजर्स के लिए पेड सब्सक्रिप्शन पर काम कर रहा है क्योंकि एप्पल द्वारा आईओएस प्राइवेसी में सख्त बदलाव किए जाने के बाद उसे पैसा कमाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, इसे स्नैपचैट प्लस कहा जाता है, सशुल्क सदस्यता सेवा वर्तमान में प्रारंभिक आंतरिक परीक्षण में है।

कंपनी के प्रवक्ता ने गुरुवार देर रात रिपोर्ट में कहा, हम Snapchat Plus का शुरुआती आंतरिक परीक्षण कर रहे हैं, जो Snapchatters के लिए एक नई सदस्यता सेवा है।

प्रवक्ता ने कहा, हम अपने ग्राहकों (Customers) के साथ एक्सक्लूसिव, एक्सपेरिमेंटल और प्री-रिलीज फीचर्स साझा करने की क्षमता को लेकर उत्साहित हैं और इस बारे में अधिक जानें कि हम अपने समुदाय की सर्वोत्तम सेवा कैसे कर सकते हैं।

ऐप शोधकर्ता एलेसेंड्रो पलुजी के अनुसार, Snapchat Plus आपको अपने एक दोस्त को अपने हैशटैग 1 बीएफएफ के रूप में पिन करने की अनुमति देगा।

उपयोगकर्ता ऐप्स के लिए विज्ञापन ट्रैकिंग बंद कर सकते हैं

पलुजी ने ट्वीट किया, स्नैपचैट प्लस की कीमत वर्तमान में 4.84 डॉलर प्रति माह और 48.50 डॉलर प्रति वर्ष के रूप में सूचीबद्ध है

न केवल Snapchat बल्कि कई अन्य लोकप्रिय ऐप ने एप्पल द्वारा आईओएस 14.5 के साथ एक प्राइवेसी फीचर पेश करने के बाद सदस्यता सेवा शुरू कर दी है, जिससे उपयोगकर्ता ऐप्स के लिए विज्ञापन ट्रैकिंग बंद कर सकते हैं।

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Telegram के संस्थापक और सीईओ पावेल ड्यूरोव ने इस महीने पुष्टि की थी कि Telegram प्रीमियम नामक एक सदस्यता-आधारित पेशकश इस महीने के अंत में आने वाली है।

ड्यूरोव ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, इस पर कुछ विचार करने के बाद, हमने महसूस किया कि हमारे सबसे अधिक मांग वाले प्रशंसकों को हमारी मौजूदा सुविधाओं को मुक्त रखने का एकमात्र तरीका उन बढ़ी हुई सीमाओं को एक भुगतान विकल्प बनाना है।

उन्होंने कहा, इसलिए हम Telegram प्रीमियम पेश करेंगे, एक सदस्यता योजना जो किसी को भी अतिरिक्त सुविधाएँ, गति और संसाधन प्राप्त करने की अनुमति देती है।