चुनावी बांड पर रोक लगने के अगले दिन कांग्रेस के सारे बैंक खाते फ्रीज, इसके बाद…

News Aroma Desk

Bank accounts of Congress Freezed: शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी ( Akhil Indian Congress Party) ने अपने सभी बैंक खातों को फ्रीज करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन ने Press Conference कर आरोप लगाया कि इनकम टैक्स ने यूथ कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी से 210 करोड़ रुपए की रिकवरी मांगी है।

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा….

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा- अभी हमारे पास बिजली का बिल भरने के लिए और अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं।

Account Freeze होने के कारण न केवल भारत जोड़ों न्याय यात्रा बल्कि पार्टी की सभी राजनीतिक गतिविधियां प्रभावित होंगी। यह लोकतंत्र को फ्रीज करने जैसा है।

अजय माकन ने X पर लिखा कि, यह कांग्रेस का खाता बंद नहीं किया गया है बल्कि लोकतंत्र को बंद कर दिया गया है। जब चुनाव की घोषणा सिर्फ एक महीने दूर है, उन्होंने प्रमुख विपक्षी दल का खाता फ्रीज कर दिया है, क्या देश में एक ही पार्टी का शासन रहेगा?

उन्होंने आगे बताया कि कांग्रेस के चार खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। माकन ने कहा कि पार्टी ने उनके खाते को Defreeze करने के लिए आयकर अपीलीय प्राधिकरण (ITAT) से संपर्क किया है। आयकर विभाग (Income Tax Department) ने पार्टी से 210 करोड़ रुपये की मांग की है।

माकन ने कहा, उन्हें 2018-2019 के लिए अपना IT रिटर्न 31 दिसंबर 2019 तक दाखिल करना था, लेकिन पार्टी 40-45 दिनों की देरी से रिटर्न फाइल किया था।

हमें Follow करें!

x