Ranchi : छोटे भाई की हत्या कर फरार चल रहा हत्यारा भाई गिरफ्तार

न्यूज़ अरोमा रांची: तमाड़ थाना क्षेत्र के रुगड़ी गांव में जमीन विवाद में हुई हत्याकांड का खुलासा करते हुए छोटे भाई वनमाली सिंह मुंडा को गिरफ्तार किया है। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 11 नवंबर को छोटे भाई ने बड़े भाई की मारकर हत्या कर दी थी।

घटना को अंजाम देकर वनमाली फरार हो गया था। एसपी ने बताया कि घटना के बाद मृतक की पत्नी उस्की देवी ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। एसपी ने बताया कि उस्की देवी रुगड़ी स्थित अपने घर पर खाना बना रही थी।

इसी दौरान उसके देवर वनमाली सिंह मुंडा घर में बैठकर खाना खा रहे थे। उसी क्रम में उस्की देवी के पति मृतक लालू सिंह मुंडा बाजार से घर पहुंचे। इसी दौरान वनमाली कहने लगा कि तुम हमारे हिस्से का सारा जमीन ज्यादा धड़क कर रख लिए हो इसी बात को लेकर वनमाली सिंह मुंडा और लालू सिंह मुंडा के बीच कहासुनी होते होते मारपीट होने लगी।

मारपीट के क्रम में वनमाली सिंह मुंडा ने लालू सिंह मुंडा को पटक कर उसके छाती पर पैर से मार गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिसके कुछ ही देर में लालू सिंह मुंडा की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद आरोपित फरार हो गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने लालू की गिरफ्तारी के लिए तमाड़ थाना प्रभारी चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया। छापेमारी टीम ने शनिवार को उसे गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त का पूर्व का भी आपराधिक इतिहास रहा है।

छापेमारी टीम में अंकित कुमार मुकेश कुमार यादव जय बहादुर सिंह ,सहित सशस्त्र बल शामिल थे। उल्लेखनीय है कि लालू व वनमाली मुंडा दो सगे भाइयों की 1500 एकड़ जमीन हैं। जिसे लेकर वर्षों से दोनों भाई के बीच विवाद चल रहा था। बीते बुधवार को दोनों भाइयों के बीच झगड़ा हुआ बाद में छोटे भाई वनमाली ने बड़े भाई लालू की मार कर हत्या कर दी थी।।

Back to top button