झारखंड

बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, इस मामले में की CBI या आयोग गठित कर जांच कराने की मांग

रांची: BJP विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने मुख्यमंत्री Hemant Soren को रविवार को पत्र लिखा है। उन्होंने राज्य में जमीन लूट पर चिंता जताई है। साथ ही कहा है कि राज्य गठन से लेकर अबतक हुए भूमि घोटाले की CBI या फिर हाई कोर्ट के सीटिंग जज की अध्यक्षता में आयोग गठित कर जांच कराई जाए।

मरांडी ने कहा है कि जमीन घोटाले (Land Scam) में EDकी जांच लगातार आगे बढ़ रही है। इसमें हैरान करने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं।

विरोध में उठने वाली हर आवाज को हर स्तर पर दबा दिया

रांची ही नहीं, बल्कि राज्य के कई जिलों में ऐसे कई जमीन माफिया सक्रिय हैं जिन्होंने सरकारी सिस्टम में कमी का फायदा उठाते हुए सिंडिकेट बनाकर इन कामों को अंजाम दिया है। साथ ही विरोध में उठने वाली हर आवाज को हर स्तर पर दबा दिया।

बाबूलाल मरांडी ने गिरिडीह का उदाहरण देते हुए कहा कि यहां तो जमीन माफिया (Land Mafia) ने विरोध करने वाले एक व्यक्ति को धारा 107 में चार महीने जेल में रखवा दिया।

मामलों की जांच CBI को सौंप दें

ऐसे में भला कौन दूसरा आदमी इनके खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत करेगा। झारखंड में इस महाघोटाला (Mega scam) का पूरा पर्दाफाश करना अकेले ED के बस की बात नहीं है।

ऐसे में CM राज्य विभाजन से लेकर अबतक के सारे जमीन हस्तांतरण, म्यूटेशन और जमीन कब्जा (Mutation and Land Grab) करने-कराने के मामलों की जांच CBI को सौंप दें या फिर आयोग बनाकर जांच कराने का आदेश दे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker