झारखंड

रामनवमी जुलूस के दौरान भिड़ गए AJSU और अंबा प्रसाद के समर्थक, फिर …

रामगढ़ जिले के बरकाकाना में बुधवार की रात रामनवमी (Ram Navami) जुलूस के दौरान माइक को लेकर दो दल आपस में भिड़ गए।

Dispute Between AJSU and Amba Prasad Supporters: रामगढ़ जिले के बरकाकाना में बुधवार की रात रामनवमी (Ram Navami) जुलूस के दौरान माइक को लेकर दो दल आपस में भिड़ गए।

झड़प इतनी बढ़ गई की पूजा करने आई बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद (Amba Prasad) के अंगरक्षक भी घायल हो गए। इसके बाद यह पूरा मामला हाई प्रोफाइल हो गया। विधायक Amba Prasad ने इसे कार्यकर्ताओं के मान सम्मान के साथ जोड़ा है।

उन्होंने कहा है कि जब वे खुद का, अपने अंगरक्षकों का और अपने कार्यकर्ताओं का ध्यान नहीं रखेंगी, तो इस क्षेत्र की जनता का ध्यान कैसे रखेंगी। यह पूरा मामला दल से जुड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि पूजा स्थल पर जब वह पहुंची तो थोड़ी देर रुक कर लोगों को शुभकामना देकर दूसरे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाना चाह रही थी। लेकिन हर बार उन्हें 10 मिनट रुकने की बात बोलकर घंटों समय बिता दिया गया।

इसके बाद वहां से उन्हें बिना शुभकामनाएं दिए ही जाने के लिए बोला गया। इसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं ने माइक छीन कर विधायक को देने की कोशिश की।

इसी दौरान AJSU के कार्यकर्ता विधायक के समर्थकों के साथ मारपीट करने लगे। बीच बचाव करने गए विधायक के अंगरक्षकों को भी पीटा गया।

थाने पहुंची विधायक, दर्ज कराई शिकायत, SDPO कर रहे जांच

पूजा स्थल से निकलने के बाद विधायक अंबा प्रसाद सीधे बरकाकाना थाना पहुंची। वहां पतरातू SDPO वीरेंद्र राम ने इस पूरे मामले को देखा और जांच शुरू कर दी। विधायक ने यहां घायल कार्यकर्ताओं और अंगरक्षकों (Bodyguards) को लगी चोट को दिखाया।

साथ ही मारपीट करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की है। इस मामले में पतरातू SDPO वीरेंद्र राम ने बताया कि दो पक्षों के बीच माइक को लेकर झड़प हुई है। वह इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। दोषियों पर कार्रवाई होगी।

राम भक्त के रूप में घूम रहे हैं रावण

आजसू कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हरकत पर विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि राम भक्त के रूप में यहां रावण सेना सड़क पर घूम रही है। जिन्हें ना तो मर्यादा का ध्यान है और ना ही संस्कृति के बारे में कुछ जानते हैं। जो जनप्रतिनिधि का सम्मान नहीं कर सकते, अतिथि का सत्कार नहीं कर सकते, वे समाज का ध्यान कैसे रखेंगे।

उन्होंने कहा कि इस घटना से पहले भी भुरकुंडा में AJSU के ही एक जिला अध्यक्ष ने उनके साथ ऐसी घटना करने की कोशिश की थी, जिसका परिणाम वे भुगत रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker