झारखंडभारत

देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर पहुंचे राहुल गांधी, गुलाबी धोती और गमछे में…

Bharat Jodo Yatra in Deoghar: भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के तहत कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) झारखंड पहुंचे हैं। Rahul Gandhi की यात्रा दो फरवरी को पाकुड़ से शुरू हुई।

वे पहली बार शनिवार को देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम (Baba Baidyanath Dham) मंदिर पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी गुलाबी रंग की धोती और गमछे में नजर आए। मंदिर के पुरोहितों ने उनसे पूरे विधि-विधान और मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना कराई।

राहुल गांधी का स्वागत VIP गेट से

राहुल गांधी के आगमन पर उनके स्वागत में बाबा मंदिर VIP गेट से लेकर मंदिर प्रशासनिक भवन एवं मंदिर को फूलों से सजाया गया। इसके लिए बड़े वाहनों में भारी मात्रा में फूल लाये गये थे। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर में करीब 30 मिनट तक पूजा-अर्चना की। बाबा मंदिर प्रभारी सह SDM दीपांकर चौधरी ने बताया कि इस दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया था।

बाबा मंदिर में Rahul Gandhi के कार्यक्रम को देखते हुए एक बजे से बाबा मंदिर में आम भक्तों की इंट्री पर रोक लगा दी गई थी। मंदिर में पंडा पुरोहितों ने अपने-अपने तय मंदिर में बैठकर Rahul Gandhi का अभिवादन किया। उनके मंदिर से लौटने के बाद फिर आम भक्तों की इंट्री प्रारंभ कर दी गई।

राहुल गांधी को थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ी

बाबा मंदिर में Rahul Gandhi को थोड़ी परेशानी भी झेलनी पड़ी। दरअसल, मंदिर में प्रवेश करते ही राहुल गांधी के चारों ओर भीड़ इकट्ठा हो गई। इस दौरान भीड़ मोदी-मोदी के नारे लगा रही थी। मंदिर के निकास द्वार के पास सैकड़ों की संख्या में लोग हैं, जो नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) जिंदाबाद.. राहुल गांधी मुर्दाबाद के साथ जय श्रीराम के नारे लगाते रहे।

बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद राहुल गांधी टावर चौक देवघर से वीर कुंवर सिंह चौक तक रोड शो करते हुए पहुंचे। अपने भाषण में उन्होंने कहा कि पूरे हिंदुस्तान का x-Ray होना चाहिए। जातिगत जनगणना हो ताकि पता चले किसकी कितनी भागीदारी है।

राहुल ने कहा कि झारखंड की जनता ने यहां Congress गठबंधन की सरकार चुनी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने ED, CBI और IT से कहा है, जो भी हमारा विरोध कर रहा है उसके पीछे पड़ जाइए।

BJP ने यहां आपकी सरकार चोरी करने की कोशिश की लेकिन कांग्रेस ने आपके मतदान की रक्षा की और आपकी सरकार बचाई। पूरे देश में कांग्रेस पार्टी और INDIA BJP की विचारधारा के खिलाफ लड़ रहा है। क्योंकि, हम किसी से डरते नहीं हैं।

झारखंड में किन-किन जिलों से गुजरेगी यात्रा

झारखंड में इस यात्रा को दो चरणों में पूरा किया जाना है। पहले चरण में 11 जिलों से होकर यह यात्रा निकलेगी। दूसरे चरण में दो जिलों में यह यात्रा पहुंचेगी। पहले चरण में जिन जिलों से यह यात्रा निकल रही है उसमें दुमका, जामताड़ा, गिरिडीह, धनबाद, बोकारो, रामगढ़, रांची, खूंटी, सरायकेला, जमशेदपुर, चाईबासा, पलामू और गढ़वा है। जबकि दूसरे चरण में पलामू और गढ़वा यह यात्रा पहुंचेगी।

https://x.com/INCIndia/status/1753729673396424809?s=20

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker