बिहार

सरकारी कर्मचारी समय पर ऑफिस नहीं पहुंचे तो काटा जाएगा आधे दिन का वेतन

पटना: बिहार (Bihar) में काम नहीं करने वाले सरकारी कर्मचारियों की अब खैर नहीं है। बिहार (Bihar) में Government ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि उसे लगातार ये शिकायतें मिल रही हैं कि विभिन्न कार्यालयों (Different offices) में तैनात कर्मचारी समय पर कार्यालय नहीं आ रहे हैं। ऐसे में सरकार ने सख्ती बरतने और कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।

राज्य सरकार ने प्रखंड से लेकर जिला, प्रमंडल और मुख्यालय स्तर के सभी कार्यालयों में तैनात कर्मियों को समय पर आने को लेकर सख्त दिशा-निर्देश (Guidance) जारी किया है। जो कर्मी समय पर नहीं आयेंगे, सजा के तौर पर उनकी आधे दिन की छुट्टी काटी जाएगी

डीएम तक को नियम पालन कराने का दिया गया आदेश

इस आदेश का पालन पूरी सख्ती से करने का निर्देश सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव डॉ. बी राजेन्दर ने सभी डीएम, प्रमंडलीय आयुक्त से लेकर डीजीपी और सभी विभागों के प्रमुखों को दिया है।

सभी कर्मियों को अनिवार्य रूप से Biometric से हाजिरी बनानी होगी। अगर कोई कर्मी एक घंटा लेट कार्यालय आएंगे, तो उनकी आधे दिन की छुट्टी उनके आकस्मिक छुट्टी की संख्या से कट जाएगी।

इसके बाद भी कोई कर्मचारी बार-बार देर से कार्यालय आते हैं, तो संबंधित सक्षम प्राधिकार उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई करेंगे।

निर्देश के मुताबिक किसी विशेष परिस्थिति (Special circumstance) में सक्षम प्राधिकार से पूर्व अनुमति लेकर कोई भी कर्मचारी या पदाधिकारी महीने में अधिकतम दो दिन देर से कार्यालय आ सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker