कोडरमा में हड़ताल पर रहे चिकित्सक, मरीज परेशान

neha@newsaroma.com

कोडरमा: राज्य के अलग-अलग हिस्सों में डॉक्टरों (Doctors) के साथ हुए मारपीट का मामले को लेकर जिले के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी चिकित्सक (Private Doctor) मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट (Medical Protection Act) समेत अन्य मांगों के समर्थन में IMA और झासा के बैनर तले हड़ताल पर रहे।

कोडरमा में हड़ताल पर रहे चिकित्सक, मरीज परेशान Doctors on strike in Koderma, patients upset

आये दिन चिकित्सक पर लगातार हो रहे हमले

कोडरमा सदर अस्पताल (Koderma Sadar Hospital) समेत जिले के सभी सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों की OPD सेवा पूरी तरह बाधित रहने से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

आपातकालीन सेवा की बात करें, तो सिर्फ सड़क दुर्घटना में घायलों को छोड़ सभी सेवा पूर्णतः बाधित रही।

बुधवार को सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में पहुंच सभी चिकित्सक हड़ताल (Doctor Strike) पर बैठे रहे और अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद करते नज़र आए। ज़िले के विभिन्न सुदूरवर्ती क्षेत्रों से आये मरीजों को काफी परेशानी हुई।

कोडरमा में हड़ताल पर रहे चिकित्सक, मरीज परेशान Doctors on strike in Koderma, patients upset

चिकित्सकों का हड़ताल प्रभारी सिविल सर्जन डा पी. मिश्रा के नेतृत्व में किया गया

IMA के जिला सचिव डॉ नरेश कुमार पंडित ने कहा कि आये दिन चिकित्सक पर लगातार हो रहे हमले के बावजूद सरकार Medical Protection Act लागू नहीं होना अच्छा नहीं है।

मरीजों को कष्ट देकर हड़ताल पर जाना पड़ रहा है। राज्य झांसा उपाध्यक्ष डॉ शरद कुमार ने कहा कि आमजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ा, इसका हमें खेद है।

सरकार अगर हमारी मांगों को नहीं मानती है, तो आगे भी राज्य संगठन के नेतृत्व में जो भी निर्णय होगा जिला IMA एवं झांसा मजबूती के साथ खड़ा रहेगा।

चिकित्सकों का हड़ताल प्रभारी सिविल सर्जन डा पी. मिश्रा के नेतृत्व में किया गया। इस दौरान चिकित्सकों के साथ अनुबंधित पारा स्वास्थ्यकर्मी संघ और स्वास्थ्य कर्मचारी संघ द्वारा भी कार्य बहिष्कार किया गया।

x