झारखंड

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित पांच के खिलाफ चार्जशीट फाइल

बड़गाईं अंचल की 8.5 एकड़ जमीन घोटाले (Land Scam) में जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren), आर्किटेक्ट विनोद कुमार, बड़गाईं अंचल के उप-निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, राजकुमार पाहन और हिलेरियस कच्छप के खिलाफ ईडी की टीम ने चार्जशीट (आरोप पत्र) दाखिल किया है।

ED charge sheet Filed: बड़गाईं अंचल की 8.5 एकड़ जमीन घोटाले (Land Scam) में जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren), आर्किटेक्ट विनोद कुमार, बड़गाईं अंचल के उप-निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, राजकुमार पाहन और हिलेरियस कच्छप के खिलाफ ED की टीम ने चार्जशीट (आरोप पत्र) दाखिल किया है।

ED के अधिकारी शनिवार को शाम बक्से में चार्जशीट लेकर कोर्ट परिसर पहुंचे। इसके बाद ED के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में चार्जशीट दाखिल की।

लगभग साढ़े पांच हजार पन्नों की Charge Sheet जमा की गई है, जिसमें अदालत को जानकारी दी गई है कि जमीन घोटाले के जरिये हुए Money Laundering में किसकी क्या भूमिका है। साथ ही ED ने 8.5 एकड़ जमीन भी अटैच किया है।

इससे पूर्व 21 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया गया था। इसके बाद कोर्ट ने पांच अप्रैल तक उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी थी।

हेमंत सोरेन फिलहाल बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार (Birsa Munda Central Jail) में न्यायिक हिरासत में बंद हैं।

ED ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी, 2023 को देर रात गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें एक फरवरी को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker