बिहार

‘बिहार वासियों के लिए जेल जा रहा हूं…’, यूट्यूबर मनीष कश्यप की हाथों में हथकड़ी लगी तस्वीर वायरल

पटना: तमिलनाडु में रहने वाले बिहारी मजदूरों के खिलाफ कथित रूप से हो रहे हमले को लेकर फर्जी वीडियो (Fake Video) शेयर करने के आरोप में यूट्यूबर मनीष कश्यप (Youtuber Manish Kashyap) पर पहले ही FIR दर्ज हो चुकी है।

और अब बिहार पुलिस ने यूट्यूबर मनीष कश्यप (Youtuber Manish Kashyap) पर एक और FIR दर्ज की है। ये FIR मनीष की झूठी गिरफ्तारी की खबर फैलाने को लेकर की गई है।

हालांकि, बाद में जिस ट्विटर अकाउंट (Twitter account) से गिरफ्तारी की बात कही गई उसे Edit कर दिया गया और दावा किया गया कि यह मनीष कश्यप का फैन अकाउंट है।

'बिहार वासियों के लिए जेल जा रहा हूं...', यूट्यूबर मनीष कश्यप की हाथों में हथकड़ी लगी तस्वीर वायरल-'Going to jail for the people of Bihar...', YouTuber Manish Kashyap's handcuffed picture goes viral

हाथों में हथकड़ी लगी तस्वीर की शेयर

बताते चलें मनीष का ट्विटर अकाउंट (Manish’s Twitter Account) भी Block हो चुका है। लेकिन इस बीच उसके नाम से एक नया अकाउंट (manishkashyap43) बनाया गया और Tweet कर दावा किया गया कि बिहार पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ मनीष के हाथों में हथकड़ी लगी एक तस्वीर भी शेयर की गई।

मुझे खुशी है, मैं बिहारवासियों के लिए जेल जा रहा हूं

मनीष कश्यप के नाम से बनाए गए इस ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) में लिखा था- मुझे खुशी है, मैं बिहारवासियों के लिए जेल जा रहा हूं। कल रात 8 बजे के करीब मुझे गिरफ्तार किया गया।

बिहार (Bihar) की जनता देख रही है कि कैसे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वालों को जबरन दबाया जाता है। मैं ना रुका था, ना रुकूंगा। वापस आऊंगा जल्द ही।

बिहार पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस Tweet को लेकर बिहार पुलिस ने मनीष कश्यप पर एक और FIR दर्ज की। बिहार पुलिस ने ट्वीट कर कहा- तमिलनाडु में बिहार के कामकाजी लोगों के लिये असत्य/भ्रामक वीडियो (False/Misleading Video) प्रसारित करने के प्रकरण में अभियुक्त मनीष कश्यप के द्वारा नए Twitter हैंडल पर अपनी गिरफ्तारी की फोटो पोस्ट की गई जो पूर्णतः असत्य तथा भ्रामक है. इस भ्रामक पोस्ट के लिए पुनः प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

ट्विटर पर अपनी डिटेल को किया एडिट

पुलिस के इस Tweet के बाद ट्विटर अकाउंट manishkashyap43 को Edit कर दिया गया। साथ ही दावा किया गया कि यह मनीष कश्यप का अकाउंट नहीं है बल्कि उसका फैन अकाउंट (Fan Account) है। इतना ही नहीं हैंडल का नाम बदलकर ‘Fake Account’ कर दिया गया।

इसके बायो में लिखा है- ‘यह मनीष कश्यप का Fan Page  है। फर्जी फोटो पोस्ट करने के लिए क्षमा करें। प्लीज सर, मुझे माफ कर दो, मैं वादा करता हूं कि मैं इस तरह का काम फिर कभी नहीं करूंगा। बिहार पुलिसृ’

मालूम हो कि यूट्यूबर मनीष कश्यप (Youtuber Manish Kashyap) पर बिहार पुलिस और आर्थिक अपराध इकाई थाना में धारा-153/153 (C)/468/471/120 (B) एवं 67 आईटी एक्ट के (A)/153 (B) / 505 (1) (B) / 505 (1) तहत मामला दर्ज है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker