जॉब्स

दो दशकों से जुड़े इस बेहतर परफॉर्मेंस वाले कर्मचारी को Google ने हटाया, इस पर…

Google Removed This High Performing Employee : ऐसी स्थिति में दुनिया की किसी भी कंपनी में काम करने वाले किसी कर्मचारी को दुख होगा।

बताया जाता है कि Google जैसी कंपनी में प्रभावशाली रिकॉर्ड वाले एक कर्मचारी केविन बॉरिलियन (Kevin Bourillion) को रातों रात नौकरी से निकाल दिया गया।

कंपनी के साथ लगभग दो दशकों के जुड़ाव बाद बॉरिलियन को जब नौकरी से हटाया गया तो उन्होंने Google में अपनी लंबी यात्रा के अंत पर अपने विचार साझा करने के लिए Social Media का सहारा लिया।

बॉरिलियन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया

बॉरिलियन ने अपने Social Media अकाउंट पर पोस्ट किया कि एक युग का अंत! Google में 19 साल तक काम करने के बाद अचानक सुबह मुझे यह पता चला कि मुझे रातों-रात नौकरी से निकाल दिया गया है।

नौकरी से निकाले जाने के साथ आने वाली चुनौतियों को कबूल करते हुए बॉरिलियन ने आश्चर्यजनक रूप से सकारात्मक नजरिया जाहिर किया। उन्होंने कहा कि छंटनी खराब है, लेकिन मेरे मामले में यह ठीक है, क्योंकि मुझे अपने जीवन में बहुत लंबे समय से किसी तरह के बदलाव की जरूरत थी। अभी मेरी किसी और चीज में जल्दबाजी करने की कोई योजना नहीं है।

इसके बजाय बॉरिलियन ने साइकिल चलाना, पढ़ना, ड्रम सीखना फिर से शुरू करना, यात्रा करना और अपने परिवार के साथ समय बिताने जैसी नई गतिविधियों को तलाशने की अपनी उत्सुकता पर रोशनी डाली। बॉरिलियन ने कहा कि मेरे मामले में सहानुभूति जताने की जरूरत नहीं है! इसके साथ ही मैं यह पता लगाने जा रहा हूं कि वास्तव में मुझे अपना जीवन कैसे जीना है।

Google ने हाल ही में अपने Digital सहायक, हार्डवेयर और इंजीनियरिंग टीमों के भीतर छंटनी की घोषणा की है। इसके बारे में गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा कि 2023 की दूसरी छमाही के दौरान हमारी कई टीमों ने अधिक कुशल बनने और बेहतर काम करने के लिए और अपने संसाधनों के हिसाब से चेंज किए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker