भारत

सरकार बनी नहीं, लेकिन मोदी सरकार के काम का बनने लगा प्लान, PM ने…

ऐसा बताया जा रहा है कि इससे पहले ही कई मंत्रालयों ने 100 दिनों के प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है, जिसके निर्देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिए हैं।

Planning of Modi Government : एक तरफ PM Narendra Modi का 400 पार का नारा, दूसरी तरफ अगली सरकार बनने का भरोसा। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के सात फेज में वोटिंग (Voting) समाप्त होने के बाद 4 जून को देश को नई सरकार (New Government) मिल जाएगी।

ऐसा बताया जा रहा है कि इससे पहले ही कई मंत्रालयों ने 100 दिनों के प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है, जिसके निर्देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिए हैं।

बताया जा रहा है कि नई सरकार के शुरुआती 100 दिनों में ब्याज पर सब्सिडी (Subsidy), स्लीपर वंदे भारत (Sleeper Vande Bharat)  समेत कई योजनाएं शामिल हैं। इस विषय में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

टाइम्स ऑफ इंडिया (Times of India) की रिपोर्ट के अनुसार, उदाहरण के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने टिकट कैंसल (Ticket cancel) करने वाले यात्रियों के लिए 24 घंटे में रिफंड (Refund) की योजना बनाई है।

साथ ही एक Super App लॉन्च करने की भी तैयारी है, जिसकी मदद से यात्री टिकट बुक करने और ट्रेन ट्रेक करने जैसी सेवाओं का फायदा ले सकेंगे।

कहा जा रहा है कि Railway ने नई सरकार के शुरुआती 100 दिनों में कई बड़े तोहफे देने का प्लान बनाया है। रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे ने PM रेल यात्री बीमा योजना शुरू करने का लक्ष्य रखा है।

आवास मंत्रालय ने शहरी आजीविका मिशन का दूसरा चरण शुरू करने की योजना बनाई है।

रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय शहरी गरीबों के लिए आवासीय लोन (Housing Loan) के लिए इंटरेस्ट सब्सिडी स्कीम (Internet Subsidy Scheme) शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

खबर है कि सभी मंत्रालयों और विभागों ने योजनाएं तैयार कर ली हैं और कैबिनेट सचिव इनकी समीक्षा कर रहे हैं।

रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया जा रहा है कि भारत का पहला वर्टिकल लिफ्ट ब्रिज पंबन भी शुरू होगा।

सुरक्षा के नजरिए से मंडपम और रामेश्वरम के बीच रेल सेवाएं दिसंबर 2022 में रद्द हो गई थीं। इस पुल को 1913 में तैयार किया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker