भारत

गुजरात में कांग्रेस नेता नारायण राठवा BJP की शरण में, बेटा और अन्य ने भी…

Congress Leader Narayan Rathwa Joined BJP: गुजरात (Gujarat) कांग्रेस को उस समय झटका लगा जब उसके वरिष्ठ नेता नारायण राठवा और उनके बेटे संग्राम राठवा समर्थकों के एक समूह के साथ BJP में शामिल हो गए। नारायण राठवा का राज्यसभा कार्यकाल अप्रैल में पूरा हो रहा है।

गुजरात BJP प्रमुख CR पाटिल ने पार्टी मुख्यालय में राठवा के अलावा अन्य को भगवा स्कार्फ और टोपी देकर पार्टी में उनका स्‍वागत किया।

BJP में शामिल होने वाले नारायण राठवा पांच बार सासंद रह चुके हैं। उनका राज्यसभा का कार्यकाल अप्रैल में खत्‍म होने वाला है।

नारायण राठवा 2004 में छोटा उदयपुर लोकसभा (Udaipur Lok Sabha) सीट से जीते थे। इस सीट से ही वह लगातार पांच बार सांसद रहे हैं। राठवा 2004 में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में रेल राज्य मंत्री भी रह चुके हैं।

वहीं, राठवा के बेटे संग्राम सिंह ने 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में छोटा उदयपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था, मगर वह यह सीट निकाल नहीं पाए थे।

वरिष्ठ नेता नारायण राठवा के साथ 10,500 कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हुए हैं।

BJP में राठवा के शामिल होने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी उन्‍हें Lok Sabha Elections में उतार सकती है। राठवा की लोकसभा सीट रह चुकी छोटा उदयपुर पर फिलहाल BJP का कब्‍जा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker