झारखंड

मंत्री जगरनाथ महतो ने किया थाना भवन का उद्घाटन

शिक्षा मंत्री ने कहा कि ऊपरघाट वासियों के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है

बोकारो: सूबे के सकूली शिक्षा और साक्षरता तथा उत्पादन मद्य निषेद्य मंत्री जगरनाथ महतो ने मंगलवार को नवनिर्मित पेंक-नारायणपुर थाना भवन का अनावरण किया।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि ऊपरघाट वासियों के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है। सभी सुविधाओं से युक्त थाना भवन आज जनता की सेवा में समर्पित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आधारभूत संरचना के विकास से काम करने की क्षमता में वृद्धि होती है।

उन्होंने कहा कि यहां पदस्थापित पुलिसकर्मियों को आज सरकार की ओर से नवनिर्मित थाना भवन का उपहार दिया जा रहा है। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि पुलिसकर्मी इसका सदुपयोग करते हुए जनता की समस्या और परेशानी को दूर करने का प्रयास करेंगे।

पहले लोग थाना आने से डरते थे

मंत्री ने पुलिसकर्मियों से अपील करते हुए कहा कि वे थाना आने वाले लोगो से पूरी आत्मीयता के साथ मिलते हुए उनकी पीड़ा को दूर करने का काम करे तभी इस थाना भवन की उपयोगिता सार्थक मानी जायेगी।

उन्होंने कहा कि समय के साथ साथ पुलिस की कार्यशैली में काफी बदलाव आया है। यही कारण है कि पहले लोग थाना आने से डरते थे।

वही आज सभी थानों में स्वागत कक्ष बनाया गया है, जहां उन्हें बैठाने के बाद एक ग्लास पानी देकर उनकी समस्या सुनी जाती है।

मंत्री ने कहा कि सरकार के निर्णय को धरातल पर उतारने की जिम्मेवारी जिले, प्रखंड और थाने में पदस्थापित पदाधिकारियों की होती है।

ऐसे में पदाधिकारियों को जनता के हितों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील होकर काम करने की आवश्यकता है।

वहीं आईजी असीम विक्रांत मिंज ने कहा कि नकस्ल की समस्या से ग्रस्त क्षेत्र को मुक्त करने के उद्देश्य व जनता की परेशानियों को दूर करने के लिए पेंक-नारायणपुर थाना की निर्माण किया गया है ,उन्होंने आगे कहा कि जनता पुलिस से समन्वय स्थापित कर हर समस्या को निदान करेंगें

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker