झारखंड

अंकिता हत्याकांड : विधायक बसंत सोरेन अजीबोगरीब बयान देकर फंसे, पूर्व मंत्री ने आहत करने वाला बताया

दुमका: झारखंड में सत्ताधारी पार्टी झामुमो के MLA अपने गलत बयानबाजी के कारण अब विरोधी पार्टी भाजपा के निशाने पर आ गए हैं।

उन्होंने उस छात्रा के प्रति ऐसा बयान दिया है जिसकी हाल ही में हत्या (Murder) कर दी गई है। इस हत्याकांड में झारखंड हाईकोर्ट भी संज्ञान ले चुका है। लेकिन झामुमो के विधायक उटपटांग बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं।

हाल ही दुमका में शाहरुख हुसैन नामक युवक द्वारा Ankita नामक छात्रा की पेट्रोल छिड़ककर जलाकर हत्या करने के मामले में झारखंड ही नहीं देशभर में बवाल मचा हुआ है और यहां के विधायक अपने अजीबोगरीब बयान देकर सुर्खियां बटोर रहे हैं।

दुमका से विधायक हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन की ओर से अंकिता की हत्या मामले को प्रेम प्रसंग से जुड़ा होने और इसमें विधायक-सांसद क्या कर सकते हैं, जैसे बयान के बाद भाजपा नेत्री व पूर्व मंत्री Dr. Louis Marandi ने हमला बोला है।

महिलाओं की भावना को आहत करने वाला बयान बताया

कहा कि एक नाबालिग को Petrol  छिड़क कर आग के हवाले कर दिया जाता है और दुमका के विधायक का नजरिया इस घटना को लेकर ऐसी है कि इससे महिलाओं की भावनाएं आहत हो रही है।

कहा कि इस तरह की अमानवीय व लोमहर्षक घटना पर एक जनप्रतिनिधि का यह बयान आधी आबादी को भयभीत करता है।

डा. लुइस ने सवालिया लहजा में कि मामला चाहे किसी भी प्रसंग से जुड़ा हो लेकिन इस तरीके से जिंदा जला देने का हक किसी को है क्या।

इसके बाद उन्होंने कहा कि यह राज्य के लचर विधि-व्यवस्था को उजगार करने के लिए भी कम नहीं है। इधर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की ओर से दुमका के झामुमो विधायक Basant Soren का पुतला दहन किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker