IAS मनीष रंजन से 3 जून को ED करेगी पूछताछ

News Aroma Desk

ED will interrogate IAS Manish Ranjan on June 3: राज्य में टेंडर कमीशन घोटाले (Tender Commission Scam) की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने IAS मनीष रंजन से 28 मई को 8 घंटे तक पूछताछ की थी।

ED अब फिर सोमवार को मनीष रंजन से पूछताछ करेगी।

घोटाले की जांच के दौरान इसी महीने छह मई को मंत्री आलमगीर आलम के PS रहे संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर के फ्लैट से ED को कई दस्तावेज हाथ लगे थे। इसमें कमीशन की राशि किन-किन लोगों को जाती थी, इसका पूरा विवरण मौजूद है।

ED ने इस संबंध में भी सवाल-जवाब किए लेकिन मनीष रंजन ने इन सभी सवालों पर अनभिज्ञता जताई। ED ने मनीष को मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) के समक्ष भी बैठाकर भी कई सवाल किए लेकिन ED के सवालों पर दोनों ने चुप्पी साध ली।

इससे पहले ED ने मनीष को 24 मई को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वे ED कार्यालय नहीं पहुंचे और जांच एजेंसी से समय देने का आग्रह किया। इस पर ED ने उन्हें अगले ही दिन 25 मई को फिर से समन कर 28 मई को पूछताछ के लिए बुला लिया।

ED झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व सचिव और फिलहाल राज्य में राजस्व सचिव के पद पर तैनात वरीय मनीष रंजन, पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल समेत जहांगीर आलम की प्रॉपर्टी और Investment की जानकारी इकट्ठा कर रही है।

हमें Follow करें!

x