गिरिडीह के इस नक्सल प्रभावित क्षेत्र में वोटिंग के लिए उमड़ी मतदाताओं की भीड़

News Aroma Desk

Giridih Voting : एक जमाना था जब गिरिडीह (Giridih ) के मधुबन में जंगलों और पहाड़ों पर कभी नक्सलियों का कब्जा था। नक्सली वोट बहिष्कार (Naxalite vote Boycott) की घोषणा करते थे, तो मतदाता बूथ तक जाने की हिम्मत नहीं कर पाते थे।

अब स्थिति बिल्कुल बदल चुकी है। लोग बेखौफ मतदान कर पाएं, इसके लिए सुरक्षा बलों ने टुंडी में Flag March भी निकाला। इसके बाद शनिवार को हो रहे मतदान के दौरान मतदाताओं में भारी उत्साह दिख रहा है मतदान केदो पर वोटरों की भारी भीड़ है।

खूंखार इनामी नक्सली अनल दा उर्फ पतिराम के क्षेत्र में भी लोग बेखौफ होकर मतदान करने के लिए बूथ तक पहुंच रहे हैं। अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं।

दूसरी ओर, गिरिडीह संसदीय क्षेत्र अंतर्गत चर्चित बोकारो जिले के झुमरा पहाड़ के ग्राउंड जीरो स्थित बूथ संख्या 44 में सुबह से ही मतदाताओं की कतार लगी हुई है।

लोग बढ़-चढ़ कर मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं. लोकतंत्र के इस महापर्व को लेकर झुमरा (पचमों) के ग्रामीणों में खासा उत्साह और उमंग देखा जा रहा है।

कुल 857 मतदाता वाले बूथ पर झुमरा, जमनीजारा, मुर्गा टोला, सिमराबेड़ा, बलथरवा, सुवरकटवा के मतदाता वोट कर रहे हैं।

इसी तरह, रहावन स्थित बूथ संख्या 40, 41, पचमों के 42, 43 सहित चूट्टे पंचायत (Chutte Panchayat) के बूथों 36, 37, 38, 39 में सुबह से ही मतदाताओं का रेला उमड़ा हुआ है।

लोग अपना मत डालने के लिए तेज धूप में भी पगडंडियों, खेतों और मुख्य मार्ग के जरिए बूथों पर पहुंच रहे हैं। झुमरा पहाड़ के बूथ नंबर 44 पर सवा नौ बजे तक 21 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

हमें Follow करें!

x