झारखंड

बार में लड़कियों से शराब परोसवाना व डांस कराने पर है प्रतिबंध, मगर राजधानी में…

बुधवार को उत्पाद निरीक्षक रजनीश कुमार ने शहर के आधा दर्जन बार में छापा मारा।

Ban on Serving Alcohol and Making Girls Dance: बुधवार को उत्पाद निरीक्षक रजनीश कुमार ने शहर के आधा दर्जन बार में छापा मारा।

लालपुर न्यूक्लियस मॉल (Lalpur Nucleus Mall) में एक्सोटीका बार एंड रेस्टोरेंट, थड़पखना में Day and Night Bar, लाइन टैंक रोड में स्काई स्केप, लालपुर में ढुनकी बार, मून टाउन बार और कडरू में ऊना बार एंड रेस्टोरेंट में कार्रवाई की।

उत्पाद टीम ने जिन बार में छापा मारा, वहां अधिकतर में लड़कियां शराब परोसती पाई गईं। उनसे डांस भी करवाया जा रहा था। पाया गया कि इन लड़कियों की आयु 21 साल से कम है। बार में लड़कियों से शराब परोसवाना व डांस कराने पर प्रतिबंध है।

सभी बार संचालकों को भेजा गया नोटिस

उत्पाद विभाग की कार्रवाई के बाद सभी बार संचालकों को Notice भेजकर एक सप्ताह में जवाब देने को कहा गया है। अधिकारियों ने बताया कि जवाब संतोषजनक नहीं होने पर बार का लाइसेंस निलंबित किया जाएगा।

छापेमारी में देखा गया कि बिना अनुमति कई बार में काफी तेज साउंड में गाना बजाया जा रहा था। तय समय के बाद भी बार खुले मिले। टीम ने उन बारों के CCTV कैमरों को भी जब्त किया है। इससे टीम नियम वालों के खिलाफ सबूत जुटाएगी।

राजधानी रांची के क्लब, होटल, रेस्तरां और बार में रात 10 बजे के बाद डीजे नहीं बज सकेगा। अगर रात 10 बजे के बाद भी किसी क्लब या होटल में डीजे बजने की शिकायत मिलती है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी। शहर में 10 बजे के बाद भी DJ बजाने पर High Court के सख्त रुख के बाद अब जिला प्रशासन भी Action Mode में है।

x