झारखंड

झारखंड : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 13 मई को सुबह 7 बजे से होगा मतदान

झारखंड में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के चौथे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शनिवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया।

Ranchi Loksabha Election: झारखंड में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के चौथे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शनिवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया।

13 मई को खूंटी, सिंहभूम, लोहरदगा और पलामू में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

इस चरण में अधिकांश ग्रामीण एवं दुर्गम क्षेत्र में मतदान केंद्र (Polling Booth) होने की वजह से चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष संपन्न कराना बेहद ही चुनौतीपूर्ण है।

vote-jharkhand-ranchi

चुनाव मैदान में उतरे 45 प्रत्याशियों में 06 महिला हैं। लोहरदगा में एक भी महिला उम्मीदवार नहीं है। सिंहभूम में 14, खूंटी में 07, पलामू में 9 और लोहरदगा में 15 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 13 मई को यहां की जनता करने जा रही है।

चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए Election Campaign समाप्त होते ही राजनीतिक दलों के द्वारा जीत के दावों का दौर शुरू हो गया है।

2019 के चुनाव में चार में से तीन सीटों को जितने में सफल रही BJP का मानना है कि झारखंड की सभी 14 सीटों को जीतने का लक्ष्य के तहत इन चारों सीटों पर जीत जरूर होगी।

झारखंड BJP मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने दावा करते हुए कहा कि राज्य की जनता मोदी जी को एक बार फिर देश का प्रधानमंत्री बनाना चाहती है, इसके तहत सिंहभूम सहित सभी चारों लोकसभा क्षेत्र में कमल जरूर खिलेगा।

इंडी गठबंधन के तहत चुनाव मैदान में उतरी कांग्रेस ने दावा किया है कि झारखंड के पहले चरण के हो रहे चुनाव में सभी चारों सीट इंडिया गठबंधन के खाते में आएगा। इन चार सीटों में से दो पर कांग्रेस एक पर JMM और एक पर राजद चुनाव लड़ रही है।

प्रदेश कांग्रेस महासचिव राकेश सिन्हा ने कहा कि सिंहभूम की जनता जहां दल बदलने वाले को सबक सिखाने का काम करेगी।

वहीं, लोहरदगा खूंटी और पलामू में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कर मैसेज देने का काम वहां की जनता करने जा रही है। झारखंड में चुनावी रण: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का थमा चुनावी शोरगुल, 13 मई को सुबह सात बजे से मतदान होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker