झारखंड

उलगुलान न्याय महारैली बना परिवार तंत्र को मजबूत करने का जरिया, BJP ने…

BJP के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाह देव (Pratul Shahdeo) ने उलगुलान न्याय महारैली (Ulgulan Justice Maharally) को परिवार तंत्र को मजबूत करने का जरिया बताया।

Pratul Shahdeo on Ulgulan Nyay Rally: BJP के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाह देव (Pratul Shahdeo) ने उलगुलान न्याय महारैली (Ulgulan Justice Maharally) को परिवार तंत्र को मजबूत करने का जरिया बताया।

उन्होंने कहा कि पूरी रैली के दौरान Kalpana Soren को केंद्र में रखकर अगले नेता के रूप में प्रोजेक्ट करने की कोशिश की गई।

कल्पना सोरेन बिल्कुल केंद्र में बैठी रही जबकि मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन को मंच पर उनके पद के हिसाब से उचित स्थान नहीं मिला। यह एक आदिवासी मुख्यमंत्री के अपमान के समान है।

प्रतुल भाजपा प्रदेश कार्यालय में सोमवार को पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संविधान बचाने की बात करने वाले इंडी गठबंधन के लोगों को बताना चाहिए कि 1975 में आपातकाल क्यों लगाया और 1976 में 42वें संशोधन के जरिए संविधान के मूल स्वरूप से छेड़छाड़ करने की कोशिश क्यों की गई?

प्रतुल ने कहा कि लोकतंत्र बचाने की बात कहने वाले लोगों की रैली में सहयोगी दल के सैकड़ों समर्थकों के बीच खूनी संघर्ष हुआ। दर्जनों के सिर फट गए। कईयों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

अब निराश-हताश JMM और कांग्रेस BJP पर हंगामा का आरोप लगा रहीं है जबकि वीडियो फुटेज से स्पष्ट है कि कांग्रेस और राजद के नेता, कार्यकर्ता एक-दूसरे को पीट रहे थे।

प्रतुल शाहदेव ने कहा कि प्रभात तारा मैदान में रैली के एक दिन पूर्व Basant Soren निरीक्षण करते नजर आए लेकिन रैली के दिन गायब रहे। मीडिया में यह खबरें फैलीं कि इस रैली से सिर्फ कल्पना सोरेन को प्रोजेक्ट करना था।

सोरेन परिवार के किसी दूसरे सदस्य को नहीं बोलने देना था।

संभवत इसी कारण से वह नहीं आए और JMM इस मुद्दे पर झूठ बोलती नजर आई। प्रतुल ने कहा कि जो कुछ भी रैली में हुआ वह परिवारवादी इंडी गठबंधन की सच्चाई को दर्शाता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker