रांची जिला प्रशासन ने की शांति समिति की मीटिंग, होली में सांप्रदायिक सौहार्द…

News Aroma Desk

Holi Shanti Samiti Baithak: होली (Holi ) को लेकर शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से केन्द्रीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी।

बैठक के दौरान शांति समिति के सदस्यों ने सांप्रदायिक सौहार्द (Communal Harmony) के साथ पर्व मनाने की बात कही। समिति के सदस्यों ने शराब की दुकानें बंद रखने, आपराधिक प्रवृति के लोगों पर कार्रवाई करने, रैश ड्राइविंग पर लगाम लगाने सहित कई बातें रखी।

मौके पर SSP चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि रांची की सांस्कृतिक विरासत काफी अच्छी है। उन्होंने कहा कि हमेशा से रांची में भाईचारे के साथ अच्छे वातावरण में त्योहार संपन्न होते हैं।

इस बार भी सभी के सहयोग से त्योहार संपन्न होगा। SSP ने कहा कि किसी तरह की आपराधिक गतिविधि की जानकारी ससमय पुलिस को दीजिये, अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

बैठक में SP सुमित कुमार अग्रवाल ने कहा कि शांति समिति के सदस्यों की ओर से जिन बिन्दुओं पर ध्यान आकृष्ट कराया गया है। उस पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि Rash Driving पर लगाम लगाने के लिए चेकनाका की संख्या बढ़ायी जायेगी।

संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति के साथ पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था होगी। एसपी ने कहा कि तय मानक के अनुसार DJ का उपयोग करें, विवादित गाने न बजायें, आदेश की अवहेलना करने पर डीजे जब्त कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

बैठक में अनुमण्डल दण्डाधिकारी सदर उत्कर्ष कुमार ने कहा कि जरुरत पड़ने पर शांति समिति के सदस्य हमेशा उपस्थित रहते हैं। आपके जज़्बे को सलाम। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। इस बात का ध्यान रखें कि होली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान आदर्श आचार संहिता की अवहेलना न हो।

अपर जिला दण्डाधिकारी ने शांति समिति के सभी सदस्यों को पर्व के दौरान सचेत रहने को कहा गया। उन्होंने कहा कि किसी भी मामले को बढ़ने से फौरन रोकें। ऐसा पहली बार नहीं है जब हमने एक साथ कई त्यौहार मनाया है, इस बार भी मिलकर त्योहार मनायें।

हमें Follow करें!

x