इस लोकसभा चुनाव में हमारी पहली लड़ाई संविधान बचाने के लिए है, कांग्रेस ने..

News Aroma Desk

Ranchi Loksabha Elections: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर (Rajesh Thakur) की अध्यक्षता में शनिवार को सभी लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी, लोकसभा उम्मीदवार, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी,प्रवक्ता की बैठक Press Club सभागार में हुई।

बैठक के मुख्य अतिथि प्रदेश प्रभारी Ghulam Ahmed Mir ने कहा कि आने वाले चुनाव में हमारी पहली लड़ाई संविधान बचाने के लिए है, तो दूसरी लड़ाई लोगों के स्वतंत्रता के अधिकार को बचाने के लिए है। लोग इस देश में अपनी मर्जी से कैसे रहे, क्या खाएं, क्या पहने, क्या बोलें इसकी स्वतंत्रता होनी चाहिए।

उन्होंने लोकसभा उम्मीदवारों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक संसदीय स्तर पर एक केंद्रीय चुनाव कार्यालय (Central Election Office) खोलना है, जो 24 घंटे सातों दिन खुला रहेगा। कांग्रेस के Manifesto का अनुसरण करना है।

राहुल गांधी के जरिये जनता को दिए गए वचन का अनुसरण करना है। बूथ स्तर पर गारंटी कार्ड को जनता के बीच वितरित करना है, लोकसभा स्तर पर नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच जिम्मेवारियों का बंटवारा करना है।

उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी का Manifesto पार्टी का रोड मैप होता है। कांग्रेस का इस बार का Manifesto परंपरागत मेनिफेस्टो नहीं है बल्कि जब कई वर्षों से देश के लोगों की बात कोई नहीं सुन रहा था।

केंद्र सरकार आंखें बंद कर सोई पड़ी थी। कानों को बंद किए हुए थी। तब Rahul Gandhi ने सुनने का काम किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड में चुनावी माहौल अच्छा है। कांग्रेस के पांच न्याय 25 गारंटी को हमें जनता के समक्ष पूरी तरह से रखना होगा ताकि आम जनता मोदी के जरिये दी गई झूठी गारंटी और कांग्रेस के जरिये पूर्व में दी गई गारंटी और आगामी चुनाव के लिए दी जा रही गारंटी की तुलना कर सके।

उन्होंने कहा कि पूरा देश भाजपा के चंगुल से आजाद होना चाह रहा है। उनके झूठे जुमले को सुन सुन कर जनता के बीच असंतोष बढ़ता जा रहा है और जनता के सब्र का पैमाना छलक चुका है और अपने गुस्से को वह मतदान में तब्दील करना चाहती है।

Share This Article