रांची में हवाला कारोबार की खबर पर दो जगह छापेमारी, पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सबूत

रांची : रांची पुलिस ने हवाला कारोबार की खबर पर शुक्रवार को दो जगह छापेमारी की। हालांकि, इस बार भी पुलिस के हाथ कोई सबूत नहीं लगा।

एएसपी कोतवाली के नेतृत्व में कोतवाली थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद और लालपुर थाना प्रभारी अरविंद सिंह ने पहले गोपाल कॉम्पलेक्स के पास एचपी चैंबर बिल्डिंग के दूसरे माले पर स्थित शॉप नंबर-204 में छापेमारी की।

इसमें द ट्रैवल बंधु, जेएम डीलर्स प्राइवेट लिमिटेड और मिनमेंट कॉमट्रेड प्राइवेट लिमिटेड का दफ्तर है। छापेमारी के वक्त दफ्तर के संचालक नहीं थे। कोतवाली थाना प्रभारी ने उन्हें फोन कर थाने में आने को कहा।

इसके बाद पुलिस अपर बाजार की एक दुकान में छापेमारी की। वहां भी उसे कुछ खास जानकारी नहीं मिली।

पुलिस दोनों जगह से खाली हाथ लौटी। पुलिस को पिछली बार की तरह इस बार भी हवाला कारोबार का कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला।

पिछली बार एचपी चैंबर से मिली थी नोट गिनने की मशीन

रांची पुलिस ने हवाला कारोबार की सूचना पर सबसे पहले इस वर्ष 20 जनवरी को अपर बाजार के दो कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी, लेकिन उसे कोई सबूत नहीं मिला था।

उस वक्त पुलिस ने अपनी कार्रवाई को सत्यापन रेड बताया था। साथ ही, यह भी कहा था कि करोड़ों रुपए की लेनदेन की सूचना पर पुलिस की एक टीम सत्यापन के लिए पहुंची थी।

 इसके बाद 16 फरवरी को एक बार फिर कोतवाली पुलिस ने गोपाल कॉम्प्लेक्स के पास स्थित एचपी चैंबर के दूसरे माले पर एएसपी कोतवाली के नेतृत्व में छापेमारी की थी।

चैंबर भवन के दूसरे तल्ले पर प्रतीक जैन नामक शख्स के ठिकाने पर की गई छापेमारी में बड़ी रकम के ट्रांजेक्शन से जुड़े कई दस्तावेज और नोट गिनने वाली दो मशीनें मिली थीं, लेकिन दोनों बार हुई छापेमारी में पुलिस को हवाला कारोबार की पुष्टि नहीं हो सकी थी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button